खनिज और परिवहन विभाग की संयु्क्त कार्रवाई, लाखों रुपये का ठोका जुर्माना

2/12/2022 11:57:55 AM

देवास (एहतेशाम कुरैशी): खनिज विभाग और परिवहन विभाग ने मिलकर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस संयुक्त कार्रवाई में करीब 150 वाहनों पर एक्शन लिया गया है। देवास में खनिज विभाग और परिवहन विभाग ने संयुक्त रूप से एक्शन लेते हुए करीब डेढ़ सौ से अधिक ओवरलोड डम्फरों पर कार्रवाई की। जिसके अंतर्गत ओवरलोड डंपर में लगाए गए अतिरिक्त पटिए और रिप को तोड़ा गया। जिन पर लगाकर क्षमता से अधिक रेत और खनिज सामग्री का परिवहन किया जा रहा था।

ठोका लाखों का जुर्माना

खनिज विभाग और परिवहन विभाग ने चौकी धनतालाब नामक स्थान से वाहन गुजरते हैं। खनिज विभाग के जिला अधिकारी आरिफ खान और परिवहन अधिकारी जया बसावा ने जुर्माना भी लाखों रुपए का लगाया। साथ ही कुछ वाहनों को कार्रवाई कर हाटपिपलिया थाना पुलिस की अभिरक्षा में थाने पर भी खड़ा किया गया है। 

सीएम के निर्देश के बाद कार्रवाई 

खनिज विभाग के जिला अधिकारी आरिफ खान के अनुसार यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने यह भी बताया जा रहा कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्रवाई करने के लिए निर्देश विभाग को दिए थे। खनिज विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार की अवैध गतिविधि के खिलाफ आगे भी एक्शन लिया जाएगा। 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh