रालामंडल में जल्द शुरू होगी जंगल और नाइट सफारी

7/1/2021 11:17:57 AM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर के रालामंडल वन अभ्यारण की  सूरत जल्द ही बदलने वाली है। वन विभाग रालामंडल में कई नए प्रोजेक्ट शुरू करने वाला है। जिसके तहत अभ्यारण में तिलती पार्क बनाया जाएगा। भोपाल के वन विहार की तर्ज पर जंगल सफारी और नाइट सफारी की शुरूआत की जाएगी। आगामी प्रोजेक्ट की कार्ययोजना बनाने के लिए बुधवार को रालामंडल में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, वन मंत्री विजय शाह के साथ जिला और वन विभाग के अधिकारियों ने विस्तृत बैठक की। बैठक में पर्यटकों के लिए शुरू होने वाले कई प्रोजेक्ट पर सहमति बन गई है।

PunjabKesari

जिम्मेदारों का कहना है, इंदौर शहर के सबसे नजदीक वन अभ्यारण है। रालामंडल को नया स्वरुप देने के लिए और जंगली जानवरों को लाया जाएगा। डे और नाइट सफारी की शुरूआत की होगी । सभी प्रोजेक्ट स्थानीय नेता और जनता की सहमति से ही शुरू किए जाएंगे। 

PunjabKesari

रालामंडल के लिए पहले भी कई योजना बन चुकी है लेकिन धरातल पर उतर नहीं पाई थी। लेकिन अब नए प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके लिए अभ्यारण के आसपास के अवैध कब्जे और अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा। इसके अलावा वन मंत्री ने पेड़ों की अवैध कटाई को रोकने के लिए भी बड़ी कार्रवाई आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News