शौक नहीं मजबूरी है ये लड़ाई जरूरी है- नारे के साथ फिर हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर, केंद्रीय मंत्री का वादा भी निकला झूठा!

12/20/2021 2:56:13 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर सहित प्रदेशभर में जूनियर डॉक्टरों की मुश्किलें हल होने का नाम नहीं ले रहीं है  डॉक्टर्स एक सप्ताह पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन पर काम पर लौट आए थे, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने पर भी कोई ठोस कदम सरकार की ओर से जेडीए के लिए नहीं उठाया गया वजह यही है कि फिर मज़बूरी में  हड़ताल का रास्ता अपनाया गया है।

PunjabKesari

मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर शुभांगी ने कहा कि हमारी बातों को पहले ही सुन लिया जाता तो इस पॉइंट तक आने की ज़रूरत नहीं पड़ती और एक नारे में अपनी बात कुछ यूं कही कि- शौक नहीं मजबूरी है ये लड़ाई ज़रूरी है। दरअसल फिर एक बार हुई हड़ताल को लेकर मामला कॉन्सलिंग लंबित है। जेडीए का कहना है कि नीट की परीक्षा पास करने के बाद पीजी में जिन छात्रों को एडमिशन लेना था, उनका पूरा साल खराब हो गया और काउंसलिंग नहीं हुई।
PunjabKesari

आठ दिन पहले जेडीए ने सांकेतिक हड़ताल की थी और इमरजेंसी को छोड़कर बाकी सब जगह काम करना बंद कर दिया था।ओपीडी में भी ड्यूटी करने से मना कर दिया था। तकरीबन 10 दिनों तक चली काम बंद हड़ताल का कोई फर्क नज़र नहीं आया। अलबत्ता केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने 7 दिनों में कोई हल निकालने का आश्वासन जेडीए को दिया था। आश्वासन के बाद जेडीए काम पर इस उम्मीद से लौट गए कि मामला हल होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब मामले की अनदेखी के चलते जेडीए इंदौर ने पूर्णता काम बंद फिर एक बार हड़ताल की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News