सिंधिया ने इस्पात मंत्रालय का प्रभार मिलने पर जताई खुशी। दिए एमपी को नई 'सौगात' के संकेत

7/9/2022 12:54:54 PM

ग्वालियर: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को इस्पात मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। प्रभार मिलने के बाद पहली बार ग्वालियर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने पिता माधवराव सिंधिया (madhav rao scindia) और दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया (vijayaraje scindia) की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा देश की आर्थिक प्रगति और विकास में इस्पात का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहता है। आज विश्व में भारत इस्पात का द्वितीय सबसे बड़ा उत्पादक है। हमारा देश 120 मिलन मैट्रिक इस्पात का उत्पादन करता है। अगले 8 साल में हमने इस्पात उत्पादन को डबल यानी 240 मिलियन मैट्रिक टन करने का लक्ष्य रखा है।


इस्पात के योगदान पर बोले सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह भी कहा कि बड़े उद्योगों के अलावा लघु और मध्यम इकाइयों के साथ मिलकर हम उत्पादन की क्षमता बढ़ाने पर काम करेंगे। देश के आर्थिक पहिए को बढ़ाने में इस्पात के योगदान को और बढ़ाया जाएगा। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को अभी इस्पात मंत्रालय का प्रभार मिले एक ही दिन हुआ है, ऐसे में उन्होंने कहा कि अभी में इस क्षेत्र को समझूंगा और विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद ही किसी ठोस रास्ते पर चलने की कोशिश करूंगा।

एमपी को जल्द ही मिल सकती है 'सौगात'

हालांकि उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय में अपनी उपलब्धियों को भी चर्चा की। इससे यह जाहिर हो रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया इस्पात के क्षेत्र में भी मध्य प्रदेश को जल्द ही कोई नई सौगात दे सकते हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News