सिंधिया ने अटलजी को ऐसे दी श्रद्धांजलि की सब हो गए उनके मुरीद

8/17/2018 4:18:00 PM

नर्इ दिल्ली/ग्वालियर : पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका निधन गुरुवार को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में हुआ। शुक्रवार यानि आज उनका शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर रखा गया था। जहां तमाम दिग्गज नेताओं नें उन्हें श्रद्धांजलि दी। इन्हीं नेताओं में एक थे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया। उन्होंने जिस अंदाज में अटलजी को श्रद्धांजलि दी, उसके सभी कायल हो गए।

आमतौर पर वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि देने वालों ने उनकी पार्थिव देह पर पुष्प चक्र चढ़ाकर नमन किया। लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया अकेले नेता थे, जिन्होंने घुटने के बल बैठकर अपना सिर जमीन पर टिका दिया।
 


अटल बिहारी वाजपेयी मूलत: यूपी के बटेश्वर के रहने वाले थे, लेकिन उनका जन्म ग्वालियर में हुआ था। वहीं, उनकी पढ़ाई-लिखाई हुई और बचपन बीता। ज्योतिरादित्य भी यहीं से आते हैं। उनकी दादी विजयाराजे सिंधिया बीजेपी की सीनियर लीडर थीं। उनके पिता ने माधव राव सिंधिया ने अटल जी को हराया था। इसके अलावा अटल जी को हिंदू राष्ट्रवाद का उदार चेहरा माना जाता था। यही वजह थी कि राजनीतिक विरोधी भी उनका आदर करते थे और जब केंद्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के नेतृत्व में कर्इ पार्टियों को मिला कर एनडीए का गठन हुआ तो अटल बिहारी वाजपेयी को ही सर्वमान्य नेता चुना गया।

Prashar

This news is Prashar