कुमार विश्वास के इस कदम पर बोले नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी, 'आप सभी के प्रेरणा स्त्रोत हैं'

12/18/2019 1:23:11 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के रविंद्र भवन में विजय दिवस के अवसर पर संस्कृति विभाग ने अखिल कवि सम्मेलन का आयोजन किया। लेकिन इस आयोजन की शुरुआत में ही कुछ ऐसा हुआ, जिसने प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए। हुआ ये कि जहां पर सीएम कमलनाथ बैठे हुए थे, वहां पर ही एक बच्चा पॉपकॉर्न बेच रहा था। इसी बीच मंच पर कवि सम्मेलन का संचालन कर रहे डॉ. कुमार विश्वास की नजर उस पर गई, और उन्होंने कार्यक्रम के बीच में ही पूरी सभा का ध्यान उस बच्चे पर दिलाया। कुमार विश्वास के इस कदम के बाद नोबल पुरुष्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने उनकी जमकर सराहना की।
 


दरअसल मंच पर कवि सम्मेलन के चल रहा ता, इस दौरान संस्कृति मंत्री विजय लक्ष्मी साधो भी दर्शकों की पहली लाइन में बैठी थीं। उनके साथ पूर्व CM दिग्विजय सिंह भी अपनी पत्नी के साथ बैठे थे। इसी बीच मंच पर बैठे कवि  डॉ कुमार विश्वास ने उस पॉपकॉर्न बेच रहे बच्चे को आवाज लगाई और उसे रोका। कुमार विश्वास ने कहा कि ‘सरकार यहां पर बैठी है और बच्चा अपनी गुजर बसर के लिए सामान बेच रहा है ये ठीक नहीं है, उसे रोको और सरकार बच्चे की मदद करे। कुमार विश्वास के मंच से ऐसा बोलने पर मौके पर मौजूद अधिकारी हरकत में आए, और उस बच्चे को अपने साथ ले गए।




कुमार विश्वास के इस कदम से खुश होकर नोबल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने उनका आभार प्रकट करते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि ‘साधुवाद मेरे प्रिय भाई कुमार विश्वास जी। आशा है आपके इस कार्य से बहुत लोग प्रेरित होंगे।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar