Video: 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाले को जिंदा गाड़ देंगे- कैलाश विजयवर्गीय

12/22/2018 2:12:47 PM

इंदौर: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। बुधवार को विजयवर्गीय ने एक कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि,'जब कांग्रेस जीतती है और जुलूस निकाला जाता है तो लोग इस जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं। लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता इस पर कुछ नहीं कहते।' इसके बाद उन्होंने कहा कि, 'हमने भी बहुत चुनावी हार-जीत देखी हैं। लेकिन हम बीजेपी के कार्यकर्ता हैं। अगर भाजपा के जुलूस में कोई व्यक्ति पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दे, तो हम वहीं गड्ढा खोद कर उसे जमीन में गाड़ देंगे।' कैलाश के इस बयान पर कांग्रेस ने कहा है कि विजयवर्गीय अपनी बात को साबित करें या माफी मांगें।

कैलाश ने आगे कहा कि, 'हम वोट बैंक की राजनीति के लिए इस बात को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे कि कोई व्यक्ति 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' जैसे नारे लगाए और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ऐसे लोगों से मिलने जाएं, बीजेपी कार्यकर्ताओं का बस चले तो वे एसे नारे लगाने वालों की जुबान खींचकर उनके हाथ में दे दे। बीजेपी महासचिव कैलाश के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई है।

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने पलटवार करते हुए कहा कि, 'विजयवर्गीय का बयान बेहद गैरजिम्मेदाराना है। वह या तो अपनी इस बात पर सबुत पेश करें कि कांग्रेस की विजय जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाते हैं, नहीं तो वे अपने इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें।' इसके बाद उन्होंने कहा कि, 'भाजपा ने सूबे के हालिया विधानसभा चुनावों के पूर्व में भी सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने एवं ध्रुवीकरण की राजनीति की थी। लेकिन मतदाताओं ने चुनावों में इसका जवाब देकर भाजपा नेताओं को घर बैठा दिया है। इसके बावजूद बीजेपी नेता सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं।'

Vikas kumar

This news is Vikas kumar