गोवा में स्पष्ठ बहुमत लाना मुश्किल लग रहा था लेकिन देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चुनाव अच्छा लड़ा: विजयवर्गीय

3/14/2022 1:47:58 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने 4 राज्यों में भाजपा की जीत को लेकर कहा कि गोवा में स्पष्ठ बहुमत लाना बहुत मुश्किल था। क्योंकि वहां छोटे छोटे बहुत दल थे, टीएमसी, आप वहां लोकल दो और दल थे। ऐसा लग रहा था दो दो चार चार सीट सब ले जाएंगे तो हम गवर्मेंट बने लेकिन वहां के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बहुत अच्छा चुनाव लड़े, जिससे स्पष्ठ बहुमत आया। 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव सेमीलाइन थे 

उत्तराखंड और मणिपुर के लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मणिपुर में भी छोटे-छोटे दल है। लग रहा था कि वहां पर समझौता करना पड़ेगा लेकिन वहां पर भी स्पष्ठ बहुमत आया है। मैं यह समझता हूं कि यह 2024 का सेमीफाइनल है। इसमें लोगों ने मेंडेड दे दिया है कि आने वाला कल भाजपा का है। 

पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को भेजा है पर्यवेक्षक बनाकर 

उत्तराखंड को सीएम को लेकर पूछे गए सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि अभी सीएम के लिए बैठक ही नहीं हुई है। वहां बैठक होगी, अभिमत लेंगे। अभी पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को वहां पर्यवेक्षक बनाकर भेज रहे हैं। दोनों ही वहां के विधायकों से चर्चा के बाद दिल्ली में नाम देंगे। उसके बाद फिर विचार होगा।

अधर में कांग्रेस का भविष्य 

वहीं उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की हार और जनता द्वारा प्रियंका गांधी को नकारने वाले सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस को जनता ने ही नहीं नकारा है। कांग्रेस के लोगों ने कांग्रेस को नकार रखा है। आप देख रहे हैं कि 23G जो कांग्रेस का बड़ा ग्रुप है, जो कुछ न कुछ परिणाम चाहता है तो मुझे लगता है कांग्रेस के भविष्य को लेकर सोनिया गांधी भी कुछ बता नहीं सकती है। ना कोई सीनियर उनका पर दिग्विजय सिंह जरूर बता सकते हैं। 

आप के ताकतवर पार्टी बनने पर जबाव 

वहीं पिछले दिनों कप्तान सिंह सोलंकी की ओर से किये गए ट्वीट जिसमें उन्होंने कहा था आप पार्टी से कुछ सीखना चाहिए को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां कोई भी कुछ भी बोल सकता है। उनसे पूछा गया कि आप पार्टी आने वाले समय में भाजपा के लिए चुनौती बनेगी तो उन्होंने कहा कि हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है, हमारे लिये कांग्रेस और सपा जैसी ताकतवर पार्टी चुनौती नहीं रही, तो आप कहां से रहेगी। 

वहीं कैलाश विजयवर्गीय और ज्योतिरादित्य सिंधिया की अदावत को लेकर पूछे सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अदावत जैसी कोई बात नहीं थी। हम सब एक भावना से खेल रहे थे। पहले अलग अलग टीम थी लेकिन हम सब अब एक है। क्योंकि क्रिकेट भी जुटता सिखाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News