कैलाश विजयवर्गीय का सवाल- कमलनाथ सरकार बताए किसके दबाव में बंद किया वंदेमातरम्!

1/2/2019 11:46:20 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ रकार द्वारा मंत्रालय में वंदेमातरम के गायन को बंद करने के खिलाफ बीजेपी आक्रामक हो गई है।  बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा है कि 'सरकार स्पष्ट करे कि किसके कहने पर यह फैसला लिया गया है।'



कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 'वंदेमातरम् बोलने से कुछ लोगों को आपत्ति है। सरकार स्पष्ट करे क्या उन्हीं के दबाव में ये गायन बंद किया गया है।' उन्होंने कहा कि बीजेपी इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी। वहीं इस फैसले के खिलाफ बीजेपी सड़क पर उतर चुकी है। भोपाल में बीजेपी ने मंत्रालय के सामने  विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी की मांग है कि सरकार यह फैसला तत्काल वापस ले नहीं तो प्रदर्शन तेज होगा'।



इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस मामले में सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शायद यह भूल गई है कि सरकारें आती है, जाती है लेकिन देश और देशभक्ति से ऊपर कुछ नहीं है। मैं मांग करता हूँ कि वंदे मातरम् का गान हमेशा की तरह हर कैबिनेट की मीटिंग से पहले और हर महीने की पहली तारीख़ को हमेशा की तरह वल्लभ भवन के प्रांगण में हो।

 

suman

This news is suman