कलयुगी बेटे ने 90 साल की बूढ़ी मां को मंदिर के बाहर छोड़ा, समाजसेवी वृद्धाश्रम ले गए तो लोकलाज के डर से माफी लगा मांगने...

9/27/2022 7:29:36 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मातृशक्ति का महापर्व नवरात्रि शुरू हो चुके है लेकिन इंदौर के मल्हारगंज क्षेत्र में ऐसा एक मामला सामने आया जिसमें एक बेटा अपनी मां को लावारिस हालत में मंदिर के बाहर छोड़कर चला गया, पुलिस को मिली सूचना के बाद तत्परता से बुजुर्ग महिला के परिजन को बुलाकर समझाइश देकर बुजुर्ग महिला को परिजन के सुपुर्द किया है। बेटे द्वारा मां को मंदिर पर छोड़ने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।



अपनी मां का लालन-पालन करने में असमर्थ बेटा अपनी 90 वर्षीय बुजुर्ग मां को मल्हारगंज स्थित भूतेश्वर मंदिर के बाहर बीती रात को छोड़कर चला गया। बुजुर्ग महिला को जब मंदिर के बाहर छोड़ा गया तो वहां से निकलने वाले कुछ राहगीरों ने बुजुर्ग महिला को ऐसी स्थिति में देखा तो उन्हें कुछ खाने पीने का सामान दिया गया और फिर उनसे उनके घर का पता पूछा गया तो वह नहीं बता पाई। इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।



पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सामाजिक संगठन से संपर्क किया और पुलिस ने मंदिर परिसर में ही लगे सीसीटीवी फुटेज देखा तो उसमें एक व्यक्ति व एक महिला बुजुर्ग को छोड़ता हुए नजर नजर आ रहे हैं। जब पुलिस ने बुजुर्ग महिला की जानकारी निकाली तो उसकी शिनाख्त परदेशीपुरा क्षेत्र की रहने वाली बुजुर्ग महिला के रूप में हुई जो चलने फिरने में भी असमर्थ है। जब उनके परिजन की जानकारी जुटाई तो यह बात सामने आई कि उनका बेटा कि उन्हें यहां छोड़ कर गया था। जब परिवार से संपर्क कर थाने बुलवाया गया और उनकी काउंसलिंग कर समझाइश देते हुए बुजुर्ग महिला को उनके सुपुर्द किया गया।

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि कानूनी आधार पर भी माता-पिता को इस तरह नहीं छोड़ सकते वह भी एक अपराध होता है और मां पिता की देखभाल करना बच्चों का कर्तव्य होता है। उन्हें यह समझने की आवश्यकता है।

meena

This news is Content Writer meena