आचार्य देवमुरारी बापू की मांगों के आगे नतमस्तक हुई कमलनाथ सरकार, मानी सारी मांगे

8/19/2019 4:16:05 PM

भोपाल: कमलनाथ सरकार ने ऑल इंडिया हिंदू पर्सनल लॉ बोर्ड के राष्ट्रीय सचिव व राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के प्रवक्ता आचार्य देवमुरारी की सारे मांगे मान ली है। आचार्य देवमुरारी बापू को सरकार ने जल्द ही न्यास बोर्ड का अध्यक्ष बनाए जाने का आश्वासन दिया है। अब आचार्य देवमुरारी ने सीएम हाउस के बाहर आत्महत्या करने का फैसला टाल दिया है।



दरअसल, देव मुरारी बापू ने प्रदेश सरकार से मंत्री पद की मांग थी ऐसा न करने पर सीएम हाउस के सामने आत्मदाह की चेतावनी दी थी। बाबा ने राज्य सरकार से गौ संरक्षण बोर्ड के अध्यक्ष पद और सुरक्षा देने की मांग की थी। आत्महत्या की धमकी को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने बाबा को सुरक्षा मुहैया करा दी है और गौ संरक्षण बोर्ड के अध्यक्ष पद देने का आश्वासन दिया है। धार्मिक मंत्री पीसी शर्मा ने बापू को आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द ही किसी न्यास बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जाएगा। वहीं आश्वासन मिलने के बाद बापू ने कहा कि अगर उनकी मांगे ना पूरी हुई तो वे कमलनाथ की शिकायत सोनिया गांधी से करेंगे। बापू ने कांग्रेस सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दिया है।



सरकार से नाराज है आचार्य
आचार्य देवमुरारी बापू कमलनाथ सरकार से नाराज चल रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए की गई मेहनत का उन्हें कोई परिणाम नहीं मिला। न कोई सम्मान और न ही कोई पद मिला है। बल्कि बीजेपी उनसे बैर रखती है और उन्हें जान का खतरा है। जबकि सरकार ने उन्हें कोई सुरक्षा भी प्रदान नहीं की है। इस सबसे खफा आचार्य देव मुरारी बापू ने सीएम हाऊस के सामने आत्महत्या की धमकी दी थी।

 

meena

This news is Edited By meena