कमलनाथ ने पैदल पलायन कर रहे मजदूरों की मदद की लगाई गुहार, शिवराज सरकार पर साधा निशाना

5/9/2020 3:41:13 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना संकट से जूूझ रहे मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने तमाम कार्यकर्ताओं का ध्यान भिन्न राज्यों से घर वापसी कर रहे मजदूरों की तरफ दिलाया है। कमलनाथ ने मजदूरों की घर वापसी की मजबूरी और बेहाली को बताते हुए इशारों इशारों में शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट के जरिए मजदूरों की हो रही अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि प्रदेश सरकार के सारे वादे और भाषण हवाहवाई है। उन्होंने कांग्रेस के सभी प्रतिनिधियों से उन मजदूरों की अपने अपने स्तर पर मदद करने की गुहार लगाई। भोजन व राशन की व्यवस्था करने की बात कही।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों , जनप्रतिनिधियो , कार्यकर्ताओं , समाजसेवी संगठनोमा , संस्थाओ से अपील करता हूं कि प्रदेश की सीमाओं , मार्गों पर ग़रीब- बेबस मज़दूर भाइयों की भीड़ लगी है , जो लॉकडाउन में रोज़गार के अभाव में भूखे-प्यासे अपने घरों को वापस लौट रहे है। सरकार का उनके लिये कोई इंतज़ाम नहीं है , उनके लिये कोई साधन की व्यवस्था नहीं की गई है। कोई पैदल, कोई साईकल से, कोई अन्य साधन से अपनी मंज़िल की और निकल पड़ा है। कोई भूख-प्यास से दम तोड़ रहा है , कोई भीषण गर्मी व लू से , कई दुर्घटना का शिकार हो रहे है।

सभी मिलकर मार्गों पर उनके लिये खाने-पीने का , राशन का इंतज़ाम करे। मुख्यमंत्री से लेकर सारे मंत्री सिर्फ़ बैठक - बयानो में ही लगे हुए है। मैदान से सब नदारद है। उनके सारे दावे हवा-हवाई है। इन ग़रीब-बेबस मज़दूरों की कोई सुध लेने वाला नहीं है , सारे ज़िम्मेदार अधिकारी भी नदारद है। इन मज़दूर भाइयों के पास ना रोज़गार बचा है , ना राशन और ये अपने घरों को वापस लौटना चाहते है।

meena

This news is Edited By meena