झाबुआ सीट को लेकर कमलनाथ ने किया जीत का दावा

9/22/2019 10:31:26 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर चुनावी बिगुल बज चुका है। झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को परिणामों का ऐलान किया जाएगा। चुनाव आयोग के एलान के साथ ही मप्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस के नेता झाबुआ उपचुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंकने को तैयार हैं। ऐसे में सीएम कमलनाथ ने दावा किया है कि उपचुनाव में कांग्रेस की ही जीत होगी। विधानसभा चुनाव की तरह ही उपचुनाव में कांग्रेस अपना प्रदर्शन दोहराएगी।


 
दरअसल, सीएम कमलनाथ ने उपचुनाव को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, प्रदेश के झाबुआ उपचुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है, हमारी निश्चित विजय होगी। हमारी सरकार के 9 माह के जनहितैषी कार्यों का, आदिवासी वर्ग के हित में सरकार द्वारा लिए गये ऐतिहासिक निर्णयो का व झाबुआ में किये गये विकास कार्यों का समर्थन भी कांग्रेस पार्टी को ज़रूर मिलेगा।



क्यों हो रहे चुनाव
बता दें कि झाबुआ विधानसभा सीट पर 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जीएस डामोर ने कब्जा जमाया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में झाबुआ-रतलाम सीट पर कांतिलाल भूरिया को हरकार संसद पहुंचे जीएस डामोर के सीट छोड़ने पर उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट के लिए दावेदारों के बीच भी घमासान शुरु हो गया है। चुनाव आयोग की तारीखों के ऐलना के बाद सभी नेता सक्रिय है गए हैं। कांग्रेस में इस सीट को लेकर गुटबाजी शुरु है गई है। कांतिलाल भूरिया और जेवियर मेढ़ा दोनो ही टिकट के लिए दावा ठोक रहे हैं। हालांकि टिकट किसे मिलेगी इसका फैसला सीएम ही करेंगे।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar