CM कमलनाथ ने 11 और 13 अगस्त को बुलाई बैठक, लेंगे कई बड़े फैसले

8/10/2019 1:48:25 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में बैठकों का दौर जारी है पहले प्रदेश में निवेश और रोजगार को लेकर फिर मिलावटखोरों पर कार्रवाई को लेकर कई बैठकें हुई। अब खबर है कि कमलनाथ सरकार उज्जैन के महाकाल मंदिर के मामलों को सुलझाने के लिए 10 अगस्त और खंडवा में दादजी धूनी वाले मंदिर के विकास कार्यों को लेकर हुए विवाद पर 13 अगस्त को भोपाल में बैठक बुलाई है। दरअसल, एमपी के कई मंदिरों में आए दिन कई विवाद की घटनाएं सामने आ रही हैं। यहां तक की कई घटनाओं के वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुके हैं। इन मामलों को लेकर कमलनाथ ने बैठक बुलाई है जिसे लेकर बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है।



आपको बता दें कि उज्जैन के विश्व प्रसिद्र मंदिरों महाकाल मंदिर में दर्शन करने वाले लोगों की संख्या बढ़ने के कारण मंदिर परिसर में आए दिन विवाद होने लगे हैं। कभी दर्शन को लेकर तो कभी फोटो खींचने को लेकर कई घटनाएं सामने आ रही हैं जिस पर बवाल भी हुआ है। हाल में ही श्रावण सोमवार और नागपंचमी एक दिन होने के कारण मंदिर में भारी श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली। इस बार नागपंचमी को ढाई लाख से अधिक श्रद्धालु पूजन के लिए मंदिर में पहुंचे। भारी भीड़ होने के कारण सारी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गई। यहां तक की प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह के साथ धक्का-मुक्की हो गई। इसके बाद मंदिर से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं को लेकर नए सिरे से समीक्षा का दौर शुरू किया गया है।

आपको बता दें कि मंदिर मे मूर्ति क्षरण, विकास योजनाओं और त्यौहारों जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। इसमें अध्यात्म विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव से लेकर, उज्जैन कमिश्नर-कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त को भी बुलाया गया है। वही महाकाल मंदिर के साथ खंडवा स्थित दादाजी धूनी वाले मंदिर के विकास कार्यों को लेकर उपजे विवाद पर भी मुख्यमंत्री ने 13 अगस्त को अलग से बैठक बुलाई है। यहां तक की मंदिर से जुड़े तीनों पक्षों को तलब किया गया है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar