कर्जमाफी के बाद एक और वादा पूरा करने की तैयारी में कमलनाथ सरकार

1/31/2019 9:28:53 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने की तैयारी में जुट गई है। कर्जमाफी के बाद अब सरकार सरकार ने एक वचन और पूर्ण करने के लिए कदम बढ़ाया है। अब किसानों के बिजली बिल हाफ करने की तैयारी की जा रही है। सरकार ने किसानों के 10 हॉर्सपावर तक बिजली बिल की जानकारी मांगी है।


 

कांग्रेस ने चुनाव में अपने वचन पत्र में 100 यूनिट तक सभी परिवारों को 100 रुपए प्रतिमाह का बिजली बिल देने का वादा किया था और इसे वचन-पत्र में शामिल किया था। इसके साथ में किसानों के कर्ज माफ़ और बिजली बिल हाफ करने की बात कही थी। सरकार 10 हॉर्सपॉवर पंप का कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं का बिल हॉफ करना चाहती है। इसकी तैयारी अंतिम दौर में हैं।




ऊर्जा विभाग ने पावर मैनेजमेंट कंपनी से कृषि उपभोक्ताओं के संबंध में जानकारी मांगी है। एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी को ऊर्जा विभाग ने पत्र लिखकर किसानों के संबंध में जानकारी मांगी है। इसमें कृषि उपभोक्ताओं की माह दिसम्बर 2018 की स्तिथि में विद्युत वितरण कंपनियों की एकजाई जानकारी मांगी गई है। सभी कंपनियों की जानकारी एकत्रित होने के बाद किसानों के बिजली बिल हाफ किये जाएंगे।

 

 

suman

This news is suman