शिवराज की एक और योजना का नाम बदलने की तैयारी में कमलनाथ सरकार

1/10/2019 11:10:08 AM

भोपाल: प्रदेश की कमलनाथ सरकार शिवराज की ऐक और योजना को बंद करने की तैयारी में है। वंदे मातरम् और आनंद मंत्रालय के बाद अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार शिवराज की संबल योजना का नाम बदलने की तैयारी कर रही है। जिस पर बीजेपी ने सवाल खड़े किए हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस ने नारा दिया था 'वक्त है बदलाव का' लेकिन सरकार यहां बीजेपी की योजनाओं का ही बदलाव करने में जुट गईं हैं। 



 

कमलनाथ सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की मानें तो अब संबल योजना का नाम बदलाकर नया सवेरा करने की तैयारी चल रही है। सिसोदिया ने बताया कि संबल योजना में आधार कार्ड या आयुष्मान कार्ड को शामिल नहीं किया गया था। इसलिए सीएम कमलनाथ ने कहा है कि अब इस योजना को आधार और आयुष्मान से लिंक किया जाएगा। इसके बाद सिसोदिया ने कहा कि नई सरकार के साथ हर व्यक्ति के जीवन में नया सवेरा भी आना चाहिए। 



 

बता दें कि पूर्व की शिवराज सरकार ने संबल योजना की शुरूआत की थी। जिसके तहत गरीबों को 200 रुपये महीने के फ्लैट रेट पर बिजली देने की व्यवस्था की गई तो वहीं पुराने बिजली बिलों को माफ किया गया। इसके अलावा संबल योजना की श्रेणी में आने वाले स्कूली बच्चों की पूरी फीस का सरकार उठाती है तो वहीं निःशुल्क चिकित्सीय सुविधा भी मुहैया कराई जाती। लेकिन कमलनाथ अब इन योजनाओं का नाम बदलने की तैयारी में है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar