इंदौर में हुए लाठीचार्ज को लेकर कमलनाथ सरकार ने दिए जांच के आदेश

1/18/2020 1:20:27 PM

इंदौर: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर इंदौर में हो रहे विरोध प्रदर्शन में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। मामले को संज्ञान में लेते हुए गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि जांच में दोषी पाये जाने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस प्रशासन को भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए हैं और कहा है कि किसी भी असामाजिक तत्व को सिर उठाने का मौका न दिया जाए।

लोगों से की अफवाहों से बचने की अपील 
गृहमंत्री ने नागरिकों से किसी भी ऐसी अफवाह से बचने की अपील की है जिससे माहौल में अशांति फैलती हो। उन्होंने कहा कि, 'राज्य सरकार का उद्देश्य है कि प्रदेश में लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन करते हुए सभी नागरिक शांति के वातावरण में रहें। समाज के कुछ तत्व निहित स्वार्थों के कारण प्रदेश में शांति भंग करने का प्रयास करते हैं। ऐसे तत्वों से सावधान रहें और उनके प्रयासों को सफल नहीं होने दें'।



इन पर हुआ एक्शन
इसके अलावा इंदौर पश्चिम जोन-1 के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पराशर को इंदौर से हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल भेज दिया गया है। यही नहीं सराफा थाना प्रभारी को भी लाइन हाजिर किया है। इनके तबादले को लाठीचार्ज की घटना से जोड़कर देखा जा रहा है हालांकि प्रशासन का कहना है कि जांच प्रभावित न हो इसलिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को बदला गया है।

meena

This news is Edited By meena