बिजली कटौती को लेकर घिरी कमलनाथ सरकार, आज होगी अहम बैठक

6/4/2019 10:50:13 AM

भोपाल: प्रदेश में लग रहे अघोषित बिजली के कट से कमलनाथ सरकार विपक्ष के निशाने पर है। जिस वजह से सोमवार हुई कैबीनेट की बैठक में बिजली की अघोषित कटौती, आंधी- तूफान से बत्ती गुल होने का मुद्दा गरमाया रहा।इससे पहले रविवार को शायर इंदौरी ने भी एक ट्वीट के जरिए बिजली कटौती पर सवाल उठाए थे। वहीं विपक्ष ने तो कांग्रेस से इस्तीफे की मांग तक कर डाली।



सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने कहा कि बिजली संकट से माहौल खराब हो रहा है। रखरखाव के नाम पर दिन-दिनभर बिजली काटी जा रही है, इसे दिखवाएं। वहीं, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के नाम पर भाजपा ने मेंटेनेंस का काम ही नहीं करने दिया और फिर लोकसभा चुनाव आ गए। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिकवाशिकायत पर नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रचार से ज्यादा दुष्प्रचार प्रभावी हो रहा है। शिवराज सिंह चौहान और गोपाल भार्गव बार-बार मुद्दा उठा रहे हैं। वहीं, ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की तुलना में कटौती कम हो रही है। इसे हम और कम करने का प्रयास करेंगे।



मंगलवार को बैठक-प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आ रही ऐसी खबरों के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अहम बैठक बुलाने वाले हैं। इसमें अलग-अलग बिजली कंपनियों के आला अफसर और अधिकारी मौजूद रहेंगे।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए निर्देश दिए कि, सरप्लस बिजली होने के बाद प्रदेश के कई हिस्सों से बिजली गुल व कटौती के मामले सामने क्यों आ रहे हैं? इस तरह के मामले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। कमलनाथ ने अधिकारियों को सख्ती से निर्देश देते हुए कहा कि जिम्मेदार अधिकारी स्थिति में सुधार लाएं वरना कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

 

meena

This news is meena