राजस्व बढ़ाने के लिए अब कमलनाथ सरकार प्रदेश में खोलेंगी महंगी और ब्रांडेड शराब की दुकानें

2/28/2020 12:58:26 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार प्रदेश में ब्रांडेड और महंगी शराब की आउटलेट खोलने जा रही है। अब विदेशी शराब के शौकीन लोगों को दिल्ली-मुम्बई जैसे बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। प्रदेश में खुलने वाले आउटलेट में ब्रांडेड और महंगी विदेशी शराब मिल सकेगी। बीजेपी ने सरकार के इस कदम को शराबखोरी को बढ़ावा देने वाला कदम बताया है।


 

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने समय के साथ बढ़ती ब्रांडेड शराब की मांग को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला किया है। सरकार के आबकारी विभाग ने मध्यप्रदेश के सिर्फ चार बड़े शहरों में ऐसे आउटलेट खोलने की तैयारी की है। जहां ब्रांडेड और महंगी विदेशी शराब मिलेगी। ये वो शराब होगी जो मध्यप्रदेश में कहीं भी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। इन आउटलेट के लिए इंदौर, जबलपुर, भोपाल और ग्वालियर शहर चुने गए हैं।



मध्य प्रदेश के आबकारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने इसका एक बड़ा कारण बताते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से राजस्व बढ़ाने में मदद मिलेगी। मध्यप्रदेश में कुछ फीसदी लोग अभी भी ऐसे हैं जो अच्छे ब्रांड की शराब चाहते हैं, ऐसे में अधिकतर लोग ब्रांडेड शराब या तो विदेश से या फिर दिल्ली से मंगवाते हैं। इसमें सरकार को राजस्व का नुकसान होता था। हमने यह तय किया है कि बाहर के ब्रांड जो हमारे यहां नहीं मिलते हैं, उसे इंदौर और भोपाल में दो-दो शॉप्स, ग्वालियर और जबलपुर में एक-एक शॉप खोलकर उपलब्ध कराया जाएगा।'

meena

This news is Edited By meena