कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, अनुशासन समिति को सौंपी रिपोर्ट

9/8/2019 9:41:54 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान को रोकने के लिए पार्टी हाईकमान ने सख्त कदम उठाए हैं। सीएम कमलनाथ ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद सीएम कमलनाथ ने पार्टी नेताओं द्धारा दिए गए बयानों और अनुशासनहीनता के सारे मामले अनुशासन समिति को सौंप दिए हैं।



कमलनाथ ने सोनिया से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि मुलाकात अच्छी रही। उन्होंने बताया कि इस दौरान मध्यप्रदेश प्रदेश के मामलों पर चर्चा हुई। दिग्विजय-सिंघार विवाद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह विषय पार्टी की अनुशासन समिति के पास भेज दिया है और आगे समिति इस बारे में फैसला करेगी।



मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पार्टी नेताओं द्वारा दिए गए बयानों और अनुशासनहीनता के सारे मामले अनुशासन समिति को सौंप दिए गए हैं। इस समिति के अध्यक्ष कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटोनी हैं। अब एंटोनी अब फैसला करेंगे कि जिन लोगों ने भी अनुशासनहीनता की है उनके साथ कौन सी कड़ी कार्रवाई की जाए। सोनिया गांधी ने तय किया है कि मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान 10 से 13 सिंतबर के बीच हो जाएगा। उन्होंने इस मामले पर चर्चा के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुलाकात के लिए दस सितंबर को बुलाया है। बताया जा रहा है सोनिया गांधी उनसे चर्चा के बाद पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए फैसला करेंगी।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar