कमलनाथ ने खोला निवेश का रास्ता, मुंबई में बड़े उद्योगपतियों से होगी चर्चा

8/7/2019 3:10:35 PM

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में सरकार ने निवेश और रोजगार के लिए कदम बढ़ा दिए हैं। सीएम मुंबई पहुंचकर निवेशकों के साथ राउंड टेबल पर बैठक करेंगे इन बैठकों में कमलनाथ मुकेश अम्बानी, कुमार मंगलम बिड़ला (बिरला ग्रूप), चंद्रशेखर (टाटा ग्रूप) जैसे बड़े उद्योगपतियों के साथ उनकी चर्चा होने वाली है। वहीं इस बैठक के बारे में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि यह बैठक एमपी के लिए बहुत जरूरी है। एमपी में निवेश आएगा तो न सिर्फ प्रदेश का विकास होगा।

मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा है कि सीएम कमलनाथ 24 घंटे काम करते हैं। मध्य प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने पर फोकस है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने इंवेस्टर मीट के नाम पर सिर्फ हवाई यात्राएं की है। इन्वेस्ट मीट के नाम पर शिवराज ने जनता के पसीने की कमाई को सिर्फ खर्च किया और विदेश यात्रा की। कमलनाथ स्वयं के व्यय पर इंवेस्ट मीट के लिए जाते है ।

महाराष्ट्र में बनेगा मध्य प्रदेश भवन
कमलनाथ सरकार में मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा है कि जैसे दिल्ली में विंध्याचल है, मध्यप्रदेश भवन है वैसे महाराष्ट्र में भी मध्यप्रदेश भवन होगा। घोषणा पत्र में जो वादे किए थे सरकार उन्हें धरातल पर लाने के लिए इसी क्रम में सीएम कमलनाथ उघोगपतियों से निवेश के लिए बातचीत करने मुंबई जा रहे हैं। ताकि मध्य प्रदेश में नए उद्योग धंधे स्थापित हों और रोजगार बढ़े।



बैठक में कमलनाथ के साथ मंत्री-अधिकारी भी रहेंगे मौजूद
सीएम कमलनाथ के साथ प्रदेश के आईएएस अधिकारियों के साथ सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह, राजेश राजौरिया अनुराग जैन, फैज अहमद, सीएस अशोक बर्नवाल, मनीष रस्तोगी आदि कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे।



इन उद्योगपतियों से होने वाली है चर्चा
मुकेश अम्बानी, कुमार मंगलम बिड़ला (बिरला ग्रूप), चंद्रशेखर (टाटा ग्रूप), पवन गोइनका (महिंद्रा एंड महिंद्रा), प्रवीर सिन्हा (टाटा पावर), दिलीप ग़ौर (ग्रसिम), हर्ष गोयंका (RPG ग्रूप), दिलीप अख़ूरी (ACC सिमेंट), यशवंत होलकर (अहिल्या हेरिटिज होटेल्ज़), अमरीश पटेल (चैन्सेलर, नर्सी मुनजी) ।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar