बेरोजगारी को लेकर कमलनाथ का BJP से सवाल, पिछले 15 सालों में कितने युवाओं को रोजगार मिला

8/18/2020 2:51:54 PM

भोपाल (प्रतुल पराशर): पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बेरोजगारी को लेकर एक बार शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी की 15 साल की सरकार में बेरोज़गारी की क्या स्थिति रही, यह किसी से छिपी नहीं है। युवा हाथों में डिग्री लेकर नौकरी के लिये दर - दर भटकते रहे। क्लर्क व चपरासी की नौकरी तक के लिये हज़ारों डिग्री धारी लाइनों में लगते रहे।


भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कमलनाथ ने कहा है कि पिछली 15 वर्ष की सरकार में कितने युवाओं को आपकी सरकार ने रोज़गार दिया, यह भी पहले आपको सामने लाना चाहिये। चलिये आप 15 वर्ष बाद आज युवाओं के रोज़गार को लेकर नींद से जागे, आज आपने प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता से नौकरी देने के हमारे निर्णय के अनुरूप ही घोषणा की। लेकिन यह पूर्व की तरह ही सिर्फ़ घोषणा बन कर ही ना रह जाये, प्रदेश के युवाओं के हक़ के साथ पिछले 15 वर्ष की तरह वर्तमान में भी छलावा ना हो, वे ठगे ना जाएं, यह आगामी उपचुनावों को देखते हुए मात्र चुनावी घोषणा बन कर ना रह जाए, इस बात का ध्यान रखा जाए अन्यथा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।
 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि मज़दूरों व ग़रीबों के आंकड़े इसकी वास्तविकता ख़ुद बयां कर रहे हैं। प्रदेश भर में मैंने अपनी 15 माह की सरकार में प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता से रोज़गार मिले, इसके लिये कई प्रावधान किये। मैंने कांग्रेस सरकार बनते ही उद्योग नीति में परिवर्तन कर 70% प्रदेश के स्थानीय युवाओं को रोज़गार देना अनिवार्य किया। हमने युवा स्वाभिमान योजना लागू कर युवाओं को रोज़गार मिले, इसके लिये कई महत्वपूर्ण निर्णय किये।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News