कमलनाथ बोले, विपक्ष में रहकर सलाह देने वाले CM अब किसानों की सुध नहीं ले रहे, कब मिलेगा किसानों को न्याय?

1/12/2022 1:34:46 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): किसानों की फसलों को हुए नुकसान और मुआवजे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा है कि किसान राहत और मुआवजे की मांग कर रहा है। लेकिन CM शिवराज और उनके मंत्रियों ने अब तक किसानों की सुध भी नहीं ली है। नाथ ने शिवराज सरकार से सवाल किया है कि आखिर किसानों को मुआवजा कब मिलेगा?
 

दरअसल ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि, ‘मध्यप्रदेश के कई जिलो में ओलवृष्टि और बेमौसम बारिश से किसानो की फ़सले पूरी तरह से बर्बाद हो गयी है। चारों तरफ़ बर्बादी का मंजर है, किसान राहत व मुआवज़े की मांग कर रहा है, खून के आंसू रो रहा है। विपक्ष में रहकर खेतों में जाने की सलाह देने वाले मुख्यमंत्री और उनके मंत्री किसानो की सुध तक नहीं ले रहे हैं, अभी तक खेतों तक नही पहुंच पाये हैं। 
 

पिछली ख़राब फ़सलो का मुआवज़ा व बीमा की राशि अभी तक किसानों को नही मिली हैं तो इस बार का मुआवज़ा कब मिलेगा यह बड़ा प्रश्न आज किसानो के सामने है? विपक्ष में रहकर खेतों में जाने की सलाह देने वाले मुख्यमंत्री और उनके मंत्री किसानो की सुध तक नही ले रहे हैं, अभी तक खेतों तक नही पहुंच पाये हैं। पिछली ख़राब फ़सलों का मुआवज़ा व बीमा की राशि अभी तक किसानों को नही मिली हैं तो इस बार का मुआवज़ा कब मिलेगा, किसान पहले से ही खाद के संकट, बिजली के संकट से परेशान है और ऐसे में इस संकट ने किसानो की परेशानी को और बढ़ा दिया है।

 

 

 

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari