BJP के घोषणापत्र पर कमलनाथ का तंज, कहा- संकल्प पत्र नहीं यह जुमला पत्र है

4/8/2019 3:56:24 PM

भोपाल: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए संकल्प -पत्र के रुप में घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में जारी किया गया हौ। इसके बाद देश भर से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे जुमला पत्र बताया है।


कमलनाथ ने संकल्प पत्र पर पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, भाजपा का आज जारी संकल्प पत्र सिर्फ़ जुमला पत्र। 2014 के घोषणा पत्र की पुरानी बातों को दोबारा शामिल कर जनता को गुमराह करने का प्रयास। चाहे राम मंदिर हो , धारा 370 हो , 35 A की बात हो , यह सब पुराने वादे।
 


 

उन्होंने आगे लिखा, ' पांच वर्ष बाद भी किसानों की आय दोगुनी के सपने दिखा रहे है। किसानों के उत्थान व उन्हें क़र्ज़ मुक्त बनाने, युवाओं के रोज़गार, जीएसटी से राहत, ग़रीबों, महिलाओं के उत्थान पर कुछ ठोस नहीं सिर्फ़ दिखावटी वादे।'



बीजेपी के संकल्प पत्र के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है। जिसे पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह ने जारी किया। बीजेपी के घोषणापत्र में वादा किया गया है किसान क्रेडिट कार्ड पर 1 लाख तक के लोन पर पांच साल तक कोई ब्याज नहीं देना होगा। इसके अलावा घोषणापत्र में कहा गया है कि राम मंदिर निर्माण कराने की पूरी कोशिश की जाएगी। 25 लाख करोड़ ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च होंगे। 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे। वहीं बीजेपी ने राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाने का वादा किया है।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR