कमलनाथ बोले- शिवराज सरकार ने मजदूरों के हित में नहीं उठाए कोई ठोस कदम

5/15/2020 12:25:18 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के मजदूरों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ का कहना है कि प्रदेश के मजदूरों के साथ शिवराज सरकार ने जो अमानवीयता की है उससे पूरा प्रदेश देश में शर्मसार हुआ है।

इस दौरान कमलनाथ ने औरंगाबाद ट्रेन दुर्घटना को लेकर भी शिवराज पर हमला बोला। कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश के निर्दोष 16 मजदूरों की ट्रेन से कटकर हुई मौत के बाद भी शिवराज सरकार नहीं जागी है। आज भी लाखों मजदूर प्रदेश की सीमा पर भूखे प्यासे अपने घर पहुंचने के लिए तरस रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि अलोकतांत्रिक तरीके से सरकार हथियाने के आज 52 दिन पूरे हो गए हैं। शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री बनने के बाद सिर्फ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, विज्ञापन व झूठे प्रचार का काम मात्र किया है। मजदूरों के हित में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। शिवराज ने प्रदेश के मजदूरों को लाने के लिए जो भी घोषणाएं अब तक कीं, वो सभी झूठी साबित हुई हैं।

कमलनाथ ने कहा कि आज भी मजदूर हजारों किलोमीटर पैदल चलकर भी अपने घर पहुंच नहीं पा रहे हैं। वे भूखे प्यासे ,नंगे पैर,नंगे बदन ,भीषण लू और तपती धूप में अपने मासूम बच्चों को साथ लेकर पैदल चलने को मजबूर हैं। अपने दिखावटी आयोजनों के लिए हजारों बसें एकत्रित कर लेने वाली बीजेपी सरकार मजदूरों के लिए वाहन तक का इंतजाम नहीं कर पा रही है। इससे शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता है।

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार खुद भी गरीब मजदूरों की मदद नहीं कर रही है और जब कांग्रेस के जनप्रतिनिधि अपने साधन-संसाधनों से मजदूरों की समस्याओं के लिए सामने आते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है। उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी जाती है।

कमलनाथ का कहना है कि हमारी पार्टी के विधायक महेश परमार, महेश चावला व देवास कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज राजानी पर इसी तरह की दमन पूर्ण कार्रवाई की गई। कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी के जनप्रतिनिधि कोरोना महामारी के प्रोटोकाल का सरेआम उल्लंघन कर सरकारी राशन बांट रहे हैं।  पूरा शासन-प्रशासन बीजेपी के इशारों पर चल उनके कार्यकर्ताओं को लॉकडाउन में भी खुली छूट प्रदान कर रहा है।

कमलनाथ ने कहा कि मजदूरों को लाने और गरीबों तक राशन-पानी पहुंचाने में बीजेपी सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है। दोहरी मानसिकता व दोहरे चरित्र से काम कर रही बीजेपी सरकार अगर बाज नहीं आई तो कांग्रेस मजदूरों के हित की लड़ाई को लड़ने के लिए हर कदम उठाएगी, वो चुप नहीं बैठेगी।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh