किसान आंदोलन को लेकर बोले कमलनाथ, किसानों को लेकर सरकार का तानाशाही रवैया ठीक नहीं

9/27/2021 2:34:22 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): किसान आंदोलन को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ‘आज से एक वर्ष पूर्व मंज़ूरी दिये गये तीन कृषि क़ानूनों को लेकर हमारे किसान भाइयों के आंदोलन को 300 दिन से अधिक हो गये हैं। लेकिन ये निष्ठुर किसान विरोधी सरकार आज तक गूंगी-बहरी बनी हुई है। किसानों पर थोपे गये यह तीन काले क़ानून हमारे कृषि क्षेत्र को बर्बाद कर देंगे, बड़े औद्योगिक घरानो के आगे कृषि क्षेत्र को गिरवी कर देंगे।
 


कमलनाथ ने कहा है कि इन काले क़ानूनों से एमएसपी ख़त्म होगी, मंडी व्यवस्था ख़त्म होगी, जमाखोरी-कालाबाज़ारी को बढ़ावा मिलेगा, अनुबंध की खेती से किसानों को मज़दूर बनाने का प्रयास है, किसानों को अपने हक़ की सुनवाई के लिये दर-दर भटकना होगा। जो क़ानून किसानों के लिये लाए गए हैं। उसका देश भर के किसान ही सड़कों पर खुला विरोध कर रहे हैं। अभी तक 600 से अधिक किसानो की मौत हो चुकी है। उसके बावजूद भी यह सरकार तानाशाही रवैया अपनाते हुए किसानो का दमन कर रही है। इन क़ानूनों को वापस नहीं ले रही है। कांग्रेस अन्नदाताओं के साथ है, उनके हर संघर्ष में उनके साथ खड़ी है।

PunjabKesari, Farmers Movement, Kamal Nath, Narendra Modi, BJP, Madhya Pradesh, Farmers

दिग्विजय बोले- मोदी सरकार चाहे तो एक मिनट में सारे अवरोध खत्म हो जाएंगे...
किसान आंदोलन को लेकर दिग्विजय ने कहा है कि एक मिनट में कृषि क़ानून का गतिरोध ख़त्म हो जाएगा, प्रधान मंत्री घोषणा कर दें..कृषि क़ानून वापस लेते हैं। उसका ओडीटेंशन निकाल दें। किसानों को आस्वस्त कर दें कि MSP के लिए अगले सदन में क़ानून लाएंगे, उसके लिए आदेश निकालें समस्या का समाधान हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News