CM बनने के बाद पहली बार कमलनाथ महाकाल नगरी पहुंचेंगे, इधर शिर्डी पहुंचे शिवराज

1/1/2019 11:48:49 AM

भोपाल: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार आज नए साल के मौके पर कमलनाथ उज्जैन जाएंगे। यहां पर वे महाकाल मंदिर के दर्शन करेंगे और प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भगवान जगन्नाथ के दर्शन कर शिर्डी पहुंच गए हैं, साल के पहले दिन वे सपरिवार साईं बाबा के दर्शन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में रहेंगे। सिंधिया का इस दिन जन्मदिन भी रहता है।


कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला उज्जैन दौरा है। हेलिपैड पर पांच विधायक सहित 25 नेता मुख्यमंत्री की आगवानी करेंगे। वे यहां बाबा महाकाल के दर्शन कर प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना करेंगे। महाकाल मंदिर के गर्भगृह में केवल सीएम रहेंगे। नंदी हाल में आलोट सहित पांच विधायक व शहर तथा जिला अध्यक्ष रहेंगे। 200 नेता लाइनअप एरिया में रहेंगे, जो कि बेरिकेड्स के बाहर से नाथ से मिल सकेंगे। कार्यकर्ताओं के लिए 300 कुर्सी भी लगाई जाएगी।  



वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर साल की तरह इस बार भी वर्ष के अंतिम सप्ताह में अपनी तीर्थ यात्रा पर जगन्नााथपुरी रवाना हो गए थे। कोणार्क और भुवनेश्वर की यात्रा के बाद सोमवार को शिर्डी पहुंच गए, नए साल के पहले दिन उन्होंने शिर्डी में साईं बाबा के दर्शन-पूजन का कार्यक्रम बनाया है। इसके बाद वह शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर होते हुए अगले दिन वापस भोपाल आएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नया साल दिल्ली में ही मनाएंगे। सांसद सिंधिया का पहली जनवरी को जन्मदिन भी रहता है, इस दिन वह अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में जन्मदिन मनाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों से उनके समर्थकों ने दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनाया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar