बजरंगबली की भक्ति में लीन नजर आए Kamalnath, छिंदवाड़ा में हनुमान जयंती पर पूजा अर्चना की और गदा भी उठाई

4/16/2022 4:22:11 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ आज हनुमान जन्मोत्सव पर भगवान हनुमान की भक्ति में लीन नजर आए। सर्वप्रथम पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने गृह ग्राम शिकारपुर स्थित हनुमान मंदिर में पूजन अर्चन किया उसके उपरांत सिमरिया हनुमान मंदिर में बनारस से आये पंडितों के वैदिक मंत्रों से शिवलिंग में अभिषेक किया और 101 फिट हनुमान जी की पूजा अर्चना की और मंदिर में हो रहे भजन कीर्तन में भी शामिल हुए।

CM Shivraj के बड़े साले नाथ के साथ रहे मौजूद किया पूजन
सिमरिया हनुमान मंदिर में पूजन के दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान के बड़े साले संजय मसानी भी मौजूद रहे। उन्होंने भी कमलनाथ के साथ पूजन अर्चन कर शिवलिंग में जलाभिषेक किया।

मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि सभी लोग आध्यत्मिक शक्ति से जुड़े ताकि देश की महानता बनी रहे। हमारे देश की पहचान आध्यात्मिक से है। देश की पहचान आध्यात्मिक से है हमारी संस्कृति जोड़ने की है।

गदा यात्रा में हुए शामिल, उठाया गदा
सिमरिया हनुमान मंदिर में पूजन पाठ के उपरांत जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा निकाली जा रही गदा यात्रा में शामिल होने के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ शहर के धर्मस्थली छोटा बाजार पहुंचे। जहां पर उन्होंने सर्वप्रथम राम मंदिर एवं बड़ी माता मंदिर में पूजन अर्चना किया। उसके बाद गदा यात्रा शामिल होते हुए हनुमान जी का गदा भी उठाते हुए नजर आए। 
 


 

 

meena

This news is Content Writer meena