बुनकरों की समस्या को लेकर कमलनाथ ने लिखा CM शिवराज को पत्र, की ये मांग

4/28/2020 12:42:58 PM

भोपाल: एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधा है। एक पत्र लिखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मध्यप्रदेश के बुनकरों को तत्काल एकमुश्त राहत पैकेज स्वीकृत करने का आग्रह किया है।



पूर्व CM कमलनाथ ने लिखा है कि वर्तमान समय में मध्य प्रदेश के सभी बुनकरों के व्यवसाय पर लॉकडाउन के कारण बहुत बुरा असर पड़ा है। एक और जहां बुनकर को बुनाई के लिए धागों की आपूर्ति रुकी हुई है तो वहीं दूसरी ओर बुनकरों का माल तैयार हो कर रखा हुआ है। लेकिन उसे खरीदने वाला कोई नहीं है। आवागमन प्रतिबंधित होने की वजह से बुनकरों का माल बाहर नहीं जा पा रहा है। सरकार द्वारा भी उनके माल को नहीं खरीदा जा रहा है जिससे बुनकरों के जीवन यापन पर गहरा असर पड़ रहा है। जिसके चलते उनपर अब रोजी रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है। सरकार द्वारा इसके लिए अब तक किसी भी आर्थिक सहायता का कोई प्रावधान अब तक नहीं किया गया है। जबकि बुनकर न्यूनतम आय वर्ग के सदस्यों में है।


कमलनाथ ने सीएम शिवराज से आग्रह करते हुए आगे लिखा है कि ‘प्रदेश के बुनकरों के लिए तत्काल एकमुश्त राहत पैकेज स्वीकृत किया जाए। व्यवसाय के लिए कच्ची सामग्री उपलब्ध कराई जाए। जिसे कार्य प्रारंभ किया जा सके। इसके अलावा बने हुए उत्पाद को बेचने की व्यवस्था की जाए, जिससे बुनकरों का जीवन यापन चलता रहे।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar