कमलनाथ की EC को चुनौती, लगाए गए आरोपों को सच साबित करे

10/5/2018 12:40:10 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग को चुनौती देते हुए कहा है कि चुनाव आयोग ने फर्जी मतदाता सूची में मनगढ़ंत दस्तावेज पेश करने का कांग्रेस पर जो आरोप लगाया है, उसे साबित करे।
कमलनाथ ने कहा, कि चुनाव आयोग ने जो मतदाता सूची जारी की है उसमें बोगस वोटर्स मिले हैं। अगर कांग्रेस के दस्तावेज़ मनगढ़ंत थे तो चुनाव आयोग ने किस आधार पर मतदाता सूची में संशोधन कर मध्य प्रदेश की सूची से 24 लाख बोगस वोटर्स के नाम हटाए। कमलनाथ ने कहा हमें टेक्स्ट में मतदाता सूची नहीं मिली थी।

कमलनाथ ने कहा कि चुनाव आयोग सुप्रीम कोर्ट को भ्रमित कर रहा है। जनवरी में उसने जो वोटर लिस्ट जारी की थी, उसमें बड़ी संख्या में बोगर्स मतदाताओं के नाम थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगली सुनवाई में सच सामने आ जाएगा।

बता दें कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में बोगस वोटर्स मामले पर कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई हुई थी। उसमें चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए याचिका का विरोध किया था। आयोग ने ये भी कहा था कि याचिकाकर्ता ने जहां से मतदाता सूची का डेटा लिया है वो गलत है। कोर्ट का फैसला अपने पक्ष में रखने के लिए याचिकाकर्ता ने कोर्ट को गुमराह किया।

Prashar

This news is Prashar