कमलनाथ सरकार प्रदेश में खोलेगी 183 सेंटर, बेरोजगारों को दी जाएगी ट्रेनिंग

2/9/2019 2:50:49 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार का फोकस युवाओं पर है। इसी के चलते कमलनाथ सरकार ने शहरी बेरोजगारों को ट्रेनिंग देने की लिए प्रदेश में 183 सेंटर खोलने का फैसला किया है। इसके माध्यम से प्रदेश की 264 नगर परिषद 98 नगर पालिका और 16 निगम में शहरी युवाओं को 100 दिन का रोजगार दिया जाएगा। बेरोजगार युवा सबसे नजदीकी प्रशिक्षण केंद्र ऑनलाइन भी देख सकेंगे। इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग मैप आईटी से सॉफ्टवेयर तैयार भी करवा रहा है।


 

बीजेपी पर साधा निशाना
यह बात मीडिया से चर्चा के दौरान नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह ने कही। सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 'बीते 15  सालों में भाजपा ने सत्ता में रहते हुए युवाओं के बारे में कभी नहीं सोचा। उद्योग स्थापित नहीं किए। लेकिन प्रदेश की कमलनाथ सरकार युवाओं को रोजगार दिलाने के प्रयास कर रही है।




ऑनलाइन होगी प्रक्रिया
मंत्री ने कहा कि, सीएम कमलनाथ ने सांसद रहते हुए छिंदवाड़ा में उद्योग स्थापित किए, लाखों युवाओं को रोजगार दिया। वहीं छिंदवाड़ा मॉडल हम प्रदेश में लागू करने जा रहे है। जिसमें प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए 183  सेंटर खोले जाएंगे। इस प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाएगा, ताकि युवा मोबाईल पर सर्च कर सके कि पास का प्रशिक्षण केन्द्र कहां है।'

 

suman

This news is suman