कमलनाथ सरकार आज करेगी अपना बजट पेश, जनता को राहत की उम्मीद

7/10/2019 10:33:20 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा में आज सरकार अपना पहला बजट पेश करने जा रही है। वित्तमंत्री तरुण भनोत सुबह 11:05 मिनट पर वर्ष 2019-20 का बजट पेश करेंगे। पंद्रह साल बाद प्रदेश में सरकार बदली है, इसलिए बजट से लोगों को इस बार बहुत ज़्यादा उम्मीद है कि सरकार सबके लिए राहत लेकर आएगी।



बजट में सरकार प्रदेश के लोगों को कई राहत दे सकती है, वहीं कोई भी अतिरिक्त कर बढ़ाने के आसार कम है। हालांकि सरकार वित्तीय संकट से जूझ रही है। बजट दो लाख करोड़ रुपए से अधिक रहने की संभावना है। नौजवान को उम्मीद है कि सरकार नौजवानों के लिए नौकरियां, पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती समेत आम जनता की जरुरत की चीजों पर राहत भी देगी। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और किसान प्रदेश में बड़ा मुद्दा है जिसमें सुधार की आवश्यकता है।



वहीं बुज़ुर्ग और पेंशनर्स चाहते हैं कि सरकार स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करे। महिलाएं चाहती हैं कि रेस्टोरेंट और पार्लर पर लगने वाले टैक्‍स को कम किया जाए और पेट्रोल की कीमतों को भी घटाया जाए। महिलाएं ज्वेलरी और कपड़े को भी सस्‍ता करने की मांग की है। इसके अलावा महिला उद्योग को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार से कदम उठाने की मांग की गई है। इस बजट से व्यापारी वर्ग भी राहत की उम्मीद लगाए बैठा है। सरकार जीएसटी में राहत दे, ट्रांसपोर्टेशन चार्ज कम हो, वन विंडो सिस्टम बनाया जाए और सर्विस टैक्‍स के साथ वैट का बोझ भी कम किया जाए।



 

meena

This news is Edited By meena