MP में आज से कमल ‘राज’, 18वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

12/18/2018 12:34:20 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में आज से कमल ‘राज’ शुरू हो गया है। भोपाल के जंबूरी मैदान में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। कमलनाथ ने प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। कार्यक्रम में उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह समेत तमाम नेतागण मौजूद रहे।

कार्यक्रम में राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, कंप्यूटर बाबा भी मौजूद रहे। 


नहीं हुआ मंत्रिमंडल का गठन
 

गौरतलब है कि, कांग्रेस की 15 साल बाद मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी हुई है। फिलहाल बतौर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ ली, लेकिन मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों का शपथग्रहण बाद में होगा। शपथ ग्रहण से पहले कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान के पास पहुंचकर उनसे गर्मजोशी से हाथ मिलाया। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके बगल में मौजूद रहे।


 

कार्यक्रम में दिखी विपक्षी एकता
 

भोपाल में आयोजित कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता दिखी। इसमें लगभग सभी पार्टियों के नेतागण पहुंचे। कार्यक्रम में मंच पर एनसीपी नेता शरद पवार, टीडीपी से चंद्रबाबू नायडू और पीडीपी से फारुख अब्दुल्ला और एमके स्टालिन समेत तमाम नेतागण मौजूद रहे।


 

AAP, BSP और SP ने कार्यक्रम से बनाई दूरी
 

एक तरफ जहां कार्यक्रम में लगभग सभी नेता मौजूद रहे वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लिया।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar