कौन बनेगा मुख्यमंत्री: भोपाल में CM के नाम को लेकर चर्चा हुई

12/12/2018 6:08:56 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा। ये तय करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक शिवाजी नगर स्थित प्रदेश कार्यालय में शुरू हो गई है। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक एके एंटनी ने विधायकों से चर्चा शुरू कर दी है। भोपाल में आयोजित यह बैठक करीब दो घंटे तक चलेगी। 

15 साल बाद प्रदेश की सत्ता में वापसी कर रही कांग्रेस ने सभी 114 नव-निवार्चित विधायकों के अलावा चार निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहेंने की बात की थी। लेकिन निर्दलीय विधायक अभी भोपाल नहीं पहुंच पाए हैं। इस बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहेंगे। 

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि, केन्द्रीय पर्यवेक्षक ने विधायकों से कहा है कि, किसी का नाम लेकर आएंगे। इसके बाद सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। इसके बाद भी अगर विधायक नहीं माने तो एक-एक विधायक से केन्द्रीय पर्यवेक्षक व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे। इसके बाद भी अगर बात नहीं बनती है तो पार्टी अलाकमान पर ही फैसला छोड़ने का एलान किया जाएगा। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar