चाकू तेज रखो... बयान को लेकर साध्वी प्रज्ञा पर कर्नाटक में FIR, काग्रेस नेता बोले- पुलिस नजरअंदाज करेगी तो कोर्ट जाएंगे

12/29/2022 2:33:26 PM

भोपाल: भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर कर्नाटक में मामला दर्ज हुआ है। भोपाल सांसद पर कर्नाटक के शिवमोगा में दिए बयान के खिलाफ एफआईआर हुई है जिसमें उन्होंने कहा था कि अपने घर में हथियार रखो, कुछ नहीं तो सब्जी काटने वाला चाकू तेज रखो, पता नहीं कब-कैसा मौका आ जाए...। साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ शिवमोगा के कांग्रेस कार्यकर्ता ने FIR दर्ज कराई है।  

शिवमोगा जिला कांग्रेस कमेटी के एचएस सुंदरेश ने सांसद प्रज्ञा पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाए हैं। उन्होंने 28 दिसंबर को कोटे थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने सांसद पर धारा 153A (धर्म, जाति के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295A के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा धारा 153बी, 268, 298, 504 और 508 भी शामिल की है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का कहना है कि पुलिस नजरअंदाज करती है, तो हम इस मामले को कोर्ट में ले जाएंगे।

बता दें कि भोपाल सांसद ने 25 दिसंबर को कर्नाटक के शिवमोगा में आयोजित हिंदू जागरण वैदिक के दक्षिण क्षेत्र वार्षिक सम्मेलन में यह बयान दिया था। भोपाल सांसद ने कहा था- लव जिहाद में शामिल लोगों को उसी तरह से जवाब दें। अपनी लड़कियों को सुरक्षित रखो, अपनी लड़कियों को संस्कारित करो। अपने घर में हथियार रखो, कुछ नहीं तो सब्जी काटने वाला चाकू जरा तेज रखो... स्पष्ट बोल रही हूं। उन्होंने चाकू से हमारी हर्षा को गोदा। उन्होंने चाकू से हमारे हिंदू वीरों, बजरंग दल, भाजपा, युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को गोदा है, काटा है। हम भी सब्जी काटने वाला चाकू तेज रखें। पता नहीं कब कैसा मौका आए। जब हमारी सब्जी अच्छे से कटेगी, तो निश्चित रूप से मुंह और सिर भी अच्छे से कटेंगे।

meena

This news is Content Writer meena