खंडवा: 8 साल के मासूम को बनाया बंधक, गर्दन पर तलवार रख 4 लोगों ने किया कुकर्म का प्रयास

12/22/2022 12:30:50 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी) : मध्य प्रदेश के खंडवा में 8 साल के बालक की गर्दन पर तलवार रखकर सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। मासूम बच्चे के साथ चार लड़कों ने घिनौनी हरकत को अंजाम देने का प्रयास किया। चार आरोपियों से एक 18 साल का युवक भी था। वे बच्चे को कमरे में ले गए। एक ने मुंह दबाया तो दूसरे ने तलवार दिखाकर उसे मारने की धमकी दी। जब वे बच्चे के साथ गंदा काम करने वाले ही थे कि दादा पहुंच गए। दरवाजा खुलवाकर उन्होंने बच्चे को बचाया और फिर आरोपियों को गिरफ्तार करवाया।

पुलिस के अनुसार क्षेत्र में रहनेवाला 8 वर्षीय बच्चा पहली कक्षा में पढ़ता है। मंगलवार दोपहर साढ़े 4 बजे सिंघाड़ तलाई इलाके में रहने वाले 15 से 18 साल के चार बच्चे रोड पर खेल रहे एक बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने घर में ले गए। घर के अंदर बने छोटे मंदिर में रखी तलवार निकालकर उसे डराया। मारने की धमकी दी। उसका मुंह दबाकर आरोपी कुकृत्य करने वाले थे। तभी बच्चे के दादा पहुंच गए। पोते को आरोपियों के चंगुल से निकालने के लिए उन्होंने शोर मचाया। लोगों की भीड़ जुट गई।

बच्चे खेलने के लिए हुए थे इकट्ठा, लगाया झूठा आरोप

आरोपियों के परिजन उन्हें बाहर निकलवाने के लिए थाने पहुंचे। परिजन का कहना है कि हमारे बच्चों के साथ आठ साल का बच्चा खेलता है। सभी थर्माकोल की गाड़ी बना रहे थे। तभी वहां उसके दादा आ गए। आरोपियों के परिजन का यह भी आरोप है कि बच्चे के दादा शराब के नशे में थे। उन्होंने वहां विवाद कर लिया। इस पर एक बच्चे को उन्होंने चांटा मार दिया। इसका विरोध किया तो झूठा केस दर्ज करवा दिया।

पोते के साथ हरकत करने वालों का नाम लिया तो मिली धमकी

पीड़ित पोते के दादा ने बताया, मैं दुकान पर बैठा था। तभी छोटे बच्चे आए। उन्होंने कहा कि पोते को आरोपी लड़के एक कमरे में ले गए। उन्होंने दरवाजा बंद कर लिया। ये बात सुनकर मैं तत्काल घटनास्थल की ओर दौड़ा। जब कमरे में पहुंचा तो आरोपी लड़के बच्चे के साथ गंदी हरकत करते हुए दिखाई दिए। मैंने जब आरोपियों की करतूत उजागर की तो उनके परिजन ने गाली-गलौज की। वे धमकियां देने लगे।

मोघट थाने के एसआइ चंद्रशेखर काड़े ने बताया कि मंगलवार शाम सिंघाड़ तलाई क्षेत्र में सात वर्षीय मासूम अपने घर के पास खेल रहा था। तभी उसी क्षेत्र ही आरोपित प्रतीक भगत उसे बहला-फुसलाकर ले गया। कमरे में प्रतीक के साथ उसके 16 से 17 वर्षीय तीन दोस्त थे। आरोपितों बालक की गर्दन पर तलवार रख कर कपड़े उतरवाए। उसे नग्न करने के बाद अप्राकृतिक कृत्य करने का प्रयास किया। बालक ने शोर मचाया तो आरोपी भाग गए। मामले में बालक के परिजन रात में मोघट थाने में जानकारी दी। बुधवार को आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उनसे तलवार जब्त की। इसके बाद तीन आरोपितों को बाल न्यायालय और प्रतीक को जिला न्यायालय में पेश  किया गया। बताया जाता है कि तीनों नाबालिग आरोपितों को जमानत पर छोड़ दिया गया है। वहीं मुख्य आरोपित प्रतीक को कोर्ट ने जेल भेज दिया है

meena

This news is Content Writer meena