पाकिस्तान की जेल में बंद है खंडवा का राजू, जासूस साबित करने में जुटी ISI

8/12/2019 5:36:23 PM

खंडवा: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के रहने वाले राजू को पाकिस्तानी पुलिस और आईएसआई भारत का जासूस साबित करने पूर जोर कोशिश कर रहा है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई राजू के खिलाफ फर्जी सबूत जुटाने में लगी हुई है। वहीं, बेटे को पाकिस्तान में गिरफ्तार होने की सूचना से राजू की मां की तबीयत खराब हो गई है।

बता दें कि, दिमागी तौर से कमजोर राजू को पाकिस्तान के पंजाब के डेरा गाजी खान से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान की मीडिया में उसे भारत का जासूस बताया जा रहा है। जबकि राजू के परिवार का दावा है कि राजू की दिमागी हालत ठीक नहीं है जिस वजह से वह गलती से सीमा पार पाकिस्तान चला गया था।



राजू खंडवा जिले के ईंधावड़ी गांव का रहने वाला है। राजू के छोटे भाई दिलीप ने बताया कि सादे कपड़ों में दो व्यक्ति हमारे पास आये थे। उन्होंने अपने मोबाइल पर मुझे तस्वीरें दिखाई। उसमें दिखाई दे रहा व्यक्ति मानसिक रुप से विक्षिप्त मेरा बड़ा भाई राजू है। दिलीप ने कहा कि राजू पिछले 15 सालों से मानसिक तौर पर बीमार हैं और उसके लिए एक दो माह तक घर नहीं लौटना आम बात थी।

परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। इसलिए वे राजू का इलाज नहीं करा पाएं। मानसिक बीमारी का इलाज करा पाये। उसने बताया कि पिता लक्ष्मण खेत मजदूर हैं और इससे ही उनके घर का बड़ी मुश्किल से गुजारा चलता है।



उसने बताया कि पांचवी कक्षा में फेल होने के बाद राजू ने स्कूल जाना बंद कर दिया और मानसिक बीमारी की हालत में वह घर के आसपास सड़क पर लोगों से खाने की चीजें मांगता था। परिवार वाले हैरान है कि बिना पैसे के राजू सरहद पार कैसे चला गया और पाकिस्तानी उसे जासूस क्यों समझ रहे हैं। वहीं राजू के पाकिस्तान जेल में होने की खबर से राजू की मां का रो रोकर बुरा हाल है।
 

meena

This news is Edited By meena