खंडवा स्कूल की रसोइया ने बच्चों को खिलाया पशु की चर्बी से बना पुलाव, अधिकारी को देखकर उड़े होश

8/23/2019 2:15:12 PM

खंडवा: मध्य प्रदेश में इन दिनों गांवों में मील योजना (भोजन योजना) में भी मिलावट का खेल फल फूल रहा है। मामला खंडवा के पेठिया गांव का बताया जा रहा है। दरअसल, खंडवा के पेठिया गांव की स्कूल के एक शिक्षक छात्रों को मिलावट से बचने के तरीके बता रहे थे, तो वहीं स्कूल परिसर में स्वयं सहायता समूह की रसोइया बच्चों को पशुओं की चर्बी से बना पुलाव खिला रहा थी। मामले की सूचना मिलते ही खाद्य औषधि अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलाव के सेंपल जांच के लिए भेज दिए हैं।



बता दें कि गुरुवार सुबह सूचना मिली थी कि हरसूद रोड स्थित मछौंडी रैयत पंचायत के पेठिया गांव की महिला सन्नो पति मुश्ताक बिस्मिल्लाह स्वंय सहायता समूह की अध्यक्ष है। बुधवार 21 अगस्त को बच्चों को दिए गए भोजन में तेल की जगह कुछ और पदार्थ मिलाया गया है। इसकी शिकायत मिलने पर खाद्य औषधि प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। वही, गुरुवार दोपहर 1 बजे प्रॉयमरी व मिडिल स्कूल परिसर में सन्नो बाई बच्चों को पुलाव खिला रही थी, जिसकी महक अजीव सी आ रही थी।

अधिकारियों को देखकर उड़े होश
अधिकारियों को देखकर सन्नो के होश उड़ गए। मुस्कराते हुए कहने लगी कि आज कढ़ी बनानी थी लेकिन छाछ नहीं होने के कारण पुलाव बना दिया। शिक्षक बच्चों को खाद्य पदार्थों में मिलावट से होने वाले नुकसान के बारे में बोर्ड पर लिखकर समझा रहे थे। इसी दौरान सन्नी बाई ने करीब 40 बच्चों को चर्बी से बना पुलाव खिला दिया। अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि पुलाव में किस जानवर की चर्बी थी। कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने कहा कि पेठिया में मध्याह्र भोजन के पुलाव में मिलावट का मामला बहुंत गंभीर है। उन्होंने कहा स्वयं सहायता समूह को भंग किया जाएगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar