MP में NIA की छापेमारी ! खंडवा SP बोले- ऐसी कोई जानकारी नहीं, गृहमंत्री ने भी कही बड़ी बात

4/25/2023 1:29:22 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी) : मंगलवार को मध्य प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में NIA कार्रवाई की खबर आई। खबर मिली कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों के 17 ठिकानों पर छापामारी की हैं। खबर तो ये भी थी कि प्रतिबंधित संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कनेक्शन की जांच करने के लिए यह छापेमारी की गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी को PFI के कुछ सदस्यों की तलाश है। यह छापेमारी उत्तरप्रदेश और बिहार समेत अन्य राज्यों में भी की गई है। वहीं मध्य प्रदेश के खंडवा में थी एनआईए के छाते की जानकारी मिली थी लेकिन खंडवा एसपी ने इस बात का खंडन किया।

मिली जानकारी के अनुसार  बिहार के फुलवारी शरीफ में दर्ज एफआईआर से जुड़ा है। बिहार में पीएफआई  एक्टिव पर जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि बिहार में सबसे अधिक 12 स्थान पर कार्रवाई की गई हैं। इसके अलावा उत्तरप्रदेश में दो, पंजाब और गोवा में एक-एक शहर में भी छापेमारी की सूचना है।  इधर खबर मिली कि मध्यप्रदेश के खंडवा में भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने छापेमारी की है। जिसकी चर्चा सुबह से ही होने लगी। लेकिन खंडवा पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने साफ किया कि सामान्य तौर पर जब इस तरह की कार्रवाई होती है तो लोकल पुलिस से संपर्क किया जाता है। अब तक हमारे पास कोई इनपुट नहीं है। हमसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। अधिकृत तौर पर हम कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। वहीं प्रदेश में प्रतिबंधित संगठन PFI पर NIA की कार्यवाही होना को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंकार किया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मेरी जानकारी में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

ये है मामला

बिहार के फुलवारी शरीफ 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके खिलाफ इलायची और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के आरोप लगे है। दरअसल 12 जुलाई 2022 को फुलवारी शरीफ पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया था। जिसके 10 दिन बाद एनआईए ने फिर से मामला दर्ज किया और जांच अपने हाथ में ले ली। इस मामले में पीएफआई से जुड़े सदस्यों पर गैरकानूनी व देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप है। यह लोग पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में जुटे थे।

meena

This news is Content Writer meena