यूक्रेन में फंसे खंडवा के छात्र ने वीडियो कॉल पर बताई डर की कहानी, कहा- अब तो इंडियन एंबेसी ही बचा सकती है

2/26/2022 11:07:23 PM

खंड़वा(निशात सिद्दिकी): खंडवा जिले के ग्राम मालखेड़ा में रहने वाला युवक राजपाल पवार भी यूक्रेन में फंसा हुआ है, जो यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे है, लेकिन हालात खराब होने पर भारत सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि जल्द हमें यूक्रेन से बाहर निकाला जाए। क्योंकि यूक्रेन में स्थिति बेहद खराब होती जा रही है, लिहाजा भारत सरकार ने भी यूक्रेन में रह रहे छात्रों के लिए भारत सरकार ने हेल्पाइन नंबर जारी कर जल्द यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को  वापस लाया जाएगा।

PunjabKesari

यूक्रेन में फंसे एमबीबीएस के छात्र अंतिम पवार ने वीडियो कॉल पर बात करते हुए बताया कि यहां के हालात बहुत ज्यादा बिगड़ चुके हैं। उनके पास खाने-पीने के सामान की भी अब कोई व्यवस्था नहीं है। बाहर निकलने की मनाही है। ऐसे में खाने का सामान लाने के लिए जाना भी बहुत रिस्की है। यूक्रेन की सरकार की तरफ से ऐलान कर दिया गया है कि जैसे ही सायरन बजता है सभी को बंकर में चले जाना है। सायरन का मतलब है कि अब युद्ध छिड़ गया है और हमला होने वाला है। पानी की सप्लाई बंद हो चुकी है और किसी भी वक्त बिजली की सप्लाई भी बंद हो सकती है। आसपास धमाकों की आवाज दिल को दहला देती है। ऐसे में भारतीय छात्रों की उम्मीद इंडियन एंबेसी है। उनका कहना है कि इंडियन एंबेसी ही उन्हें यहां से निकाल सकती है। इधर यूक्रेन में रह रहे छात्रों के परिजन भी स्थानीय स्तर पर सरकार से और जनप्रतिनिधियों से उम्मीद जता रहे हैं कि वह उनके बच्चों को यूक्रेन से वापस लाने में उनकी मदद करें।

 
‘भारत सरकार चाहती, तो यूक्रेन में हमारे छात्र इस तरह से नहीं फंसते, कई गुना किराया वसूल रही Air India’

‘भारत सरकार चाहती, तो यूक्रेन में हमारे छात्र इस तरह से नहीं फंसते, कई गुना किराया वसूल रही Air India’ स्वदेश लौटकर आए छात्र के गंभीर आरोप... #ukraine #student #punjabkesari #madhyapradesh #airindia #war

Posted by Punjab Kesari - Madhya Pradesh/Chhattisgarh on Saturday, February 26, 2022

PunjabKesari

भारत सरकार ने छात्रों को लेने भेजें दो प्लेन
यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां अलग-अलग शहरों में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए एअर इंडिया की  फ्लाइट रवाना हुई है। इसका खर्च भारत सरकार उठाएगी। ये हंगरी ओर रोमानिया के रास्ते भारतीयों को वापस लाएंगी। एबेंसी ने छात्रों से पासपोर्ट और कोविड-19 वेक्सीनेशन का प्रमाणपत्र साथ लाने को कहा है। मध्यप्रदेश के 200 छात्र यूक्रेन में फंसे हैं। उन्हें वंदे भारत फ्लाइट्स के जरिए यूक्रेन से लाने की कवायद शुरू हो गई है। एयर इंडिया के स्पेशल फ्लाइट्स वंदे भारत से मंगलवार को छात्रों को लाने की कवायद शुरू हो गई है। एमपी के 200 करीब छात्र वहां रह रहे हैं। इनमें से ज्यादातर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News