खरगोन के दिव्यांग आयुष का सपना हुआ पूरा, अमिताभ बच्चन को भेंट की कैनवास पेंटिंग

2/5/2020 5:48:51 PM

खरगोन: मध्यप्रदेश में खरगोन जिले के बडवाह के होनहार कलाकार दिव्यांग आयुष का सपना बिग बी ने साकार किया है। बिग बी ने आयुष को मुम्बई अपने बंगले पर बुलाया और उसके द्वारा पैर से बनाई गई सभी पेंटिंग देखी। इनमें केबीसी के कौन बनेगा करोड़पति की पेंटिंग भी शामिल थी। साथ ही बिग बी ने बड़ा दिल दिखाते हुए दिव्यांग आयुष की पेंटिंग को अमूल्य मानते हुए 50 हजार रूपये में खरीदी। 22 वर्षीय आयुष के हाथ नहीं हैं और वे पैर से कैनवास पर तूलिका चलाता है।

PunjabKesari

जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर बड़वाह के आयुष का जज्बा-जूनून देखते ही बनता है। चित्रकारी के प्रति उसके मन में इतनी लगन है कि उसने पैरों की अंगुलियों से कैनवास पर चित्र उकेर दिए। बगैर किसी से प्रशिक्षण लिए ही अभी तक उसने 150 से अधिक पेंटिंग तैयार कर ली हैं। जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बेटी बचाओ, स्वच्छता,जल संरक्षण, शिक्षा सहित अमिताभ बच्चन व महापुरुषों की पेंटिंग शामिल हैं। स्कूल में शिक्षकों ने उसे पैरों से न केवल लिखना सिखाया, बल्कि पेटिंग बनाना भी सिखा दिया। धीरे-धीरे उसमें ऐसा जूनून आया कि वो महापुरुषों, नेताओं से लेकर भगवान व अन्य की सुंदर तस्वीर अपने पैरो से चार्ट पर बना लेता।

PunjabKesari

आयुष की एक ही तमन्ना थी और सपना था की वे बिग बी से खुद मिले और केबीसी कौन बनेगा करोड़पति की उसके द्वारा बनाई गई पेंटिंग अमित जी को भेंट करे। आयुष द्वारा बनाई गई पेंटिंग न्यूज चैनलों पर चलने के बाद अमित जी ने आयुष को मुंबई बुलाया और अपने बंगले पर आमंत्रित किया। आयुष अपनी मां कौशल्या और दोस्तों के साथ अमिताभ बच्चन से मिलने पहुंचा। अमित जी ने आयुष की पेंटिंग ना केवल देखी बल्कि ₹50000 में खरीदी भी। साथ ही आयुष को आशीर्वाद भी दिया। इस दौरान आयुष की मां सरोज ने आयुष की उसी को लेकर फीलिंग भी बताई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News