खुजनेर विवाद पर बोले शिवराज, दोषियों पर 7 सात दिन में कार्रवाई की जाए वरना करेंगे बड़ा आंदोलन

1/30/2019 11:45:46 AM

राजगढ़: प्रदेश के खुजनेर में 26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में फिल्मी गाने के दौरान एक वर्ग द्वारा किए गए विवाद में घायल हुए स्कूली बच्चों से पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने रात 9 बजे मुलाकात की। 26 जनवरी को हुई इस घटना के बाद से खुजनेर लगातार चार दिनों से बंद है। पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंगलवार को खुजनेर से दो किलोमीटर दूर भीलखेड़ी गांव में जनता को संबोधित किया।  


 

इस बीच उन्होंने कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 7 दिन में खुजनेर की घटना को लेकर दोषियों पर उचित कार्रवाई नहीं होती है तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। इस घटना के तार सिमी से जुड़े हैं। मंच पर जब शिवराज बच्चों से मिल रहे थे तो इसी दौरान एक स्कूली छात्रा घटना बताते-बताते रोने लगी, शिवराज एवं सभा में मौजूद लोग भी भावुक हो गए। इसके बाद शिवराज ने बच्ची के सिर पर हाथ फेरा। आपको बता दें कि घटना के बाद खुजनेर में न ही तो दिग्विजय सिंह आए और न ही सीएम कमलनाथ।  


शिवराज ने कहा कि 'हम सभी वर्गों का सम्मान करते हैं लेकिन गणतंत्र दिवस पर घटित यह घटना दिल दहला देने वाली है, सहन करने लायक नहीं है। इस घटना के पीछे कौन लोग हैं, कौन अशांति का वातावरण फैलाना चाहते हैं, आतंक का पर्याय बनकर समाज को कौन डरकर जीने पर मजबूर करना चाहते हैं, इसकी गहन जांच होना ज़रूरी है। हम कानून का पालन करने वाले लोग हैं। हमने तय किया कि बातचीत से इस समस्या का समाधान निकालेंगे। यहां मामले को बैलेंस करने के लिए बच्चों की रक्षा करने वाले नागरिकों पर ही झूठे प्रकरण बना दिये गए। यह अन्याय हम नहीं सहेंगे। प्रदेश की जनता पर आए संकट से निपटने के लिए हम संकल्पित हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 'हर धर्म, हर संप्रदाय, हर भारतवासी मेरा अपना है। लड़ाई उनसे है जो समाज में अराजकता और आतंक फैलाना चाहते हैं। उनको हम किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे। मेरी प्रशासन से मांग है कि दोषियों पर 7 दिन के अंदर कार्रवाई की जाए। उचित व ठोस कार्रवाई न होने पर पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar