इस किसान के लिए आफत बनी कर्जमाफी, हो गया लाखों का नुकसान

3/4/2019 12:53:53 PM

खंडवा: जिले में एक तरफ जहां किसान कमलनाथ की किसान ऋण माफी योजना का लाभ उठा रहे थे वहीं इसी सभा के आयोजन से एक किसान की सारी की सारी फसल बर्बाद हो गई। जिससे कमलनाथ की इस योजना के लिए कई किसान उन्हें धन्यवाद कर रहे थे वहीं पीड़ित किसान तथा उसका बेटा सीएम कमलनाथ को कोस रहे थे।



जानकारी के अनुसार, किसान कर्जमाफी के प्रमाण पत्र वितरित करने आए कमल नाथ के लिए एक जनसभा का आयोजन किया गया था । जहां सीएम कमलनाथ ने सभा को संबोधित भी किया। जब सभा समाप्त हुई तो भीड़ सातमोहनी गांव के एक किसान के खेत में से ही शॉर्टकट का रास्ता अपनाते हुए निकल गई। जब किसान ने अपनी फसल की बर्बादी देखी तो  उसने और उसके बेटे ने सभा स्थल पर खूब हंगामा मचाया। दोनों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से लेकर पटवारी तक को खूब कोसा। दोनों ने अफसरों की  लापरवाही के खिलाफ जमकर गुस्सा उतारा और अपशब्द भी कहे।



किसान का कहना था कि मुख्यमंत्री  ने किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र बांटे लेकिन उसका बहुत नुकसान हो गया। इसकी भरपाई कौन करेगा। इस किसान के ऊपर भी लगभग 5 लाख रुपए का कर्जा है। किसान और उसके बेटे ने  मंच पर लगे साजो सामान को उठाने नहीं दिया।



किसान का कहना था कि उसने पहले ही पटवारी एसडीएम और यहां तक कि कलेक्टर को भी कहा था कि सभा स्थल पर भीड़ को आने और जाने के लिए अलग रास्ता दिया जाए लेकिन किसी भी अफसर ने एक न सुनी। आखिर में वही हुआ जिसका किसान को डर था।

Arun

This news is Arun