जानिए कौन है भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार संत उमेश नाथ, मोहन भागवत- अमित शाह तक ले चुके हैं आशिर्वाद

2/14/2024 2:18:16 PM

उज्जैन (विशाल सिंह): भाजपा ने मध्य प्रदेश के राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। राज्य की कुल 5 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। भाजपा की केंद्रीय समिति उज्जैन के वाल्मीकि धाम आश्रम के प्रमुख पीठाधीश्वर बाल योगी संत उमेश नाथ महाराज को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। उमेश नाथ महाराज वाल्मीकि समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। ये एक अच्छा राजनीतिक रसूख रखते है। इनके पास आरएसएस प्रमुख से लेकर अमित शाह तक आशीर्वाद लेने आ चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सिंहस्थ कुंभ में संत उमेश नाथ जी महाराज के साथ समरसता स्नान भी किया था। संत उमेश नाथ महाराज के साथ मध्य प्रदेश से डॉ एल मरुगन माया नारोलिया, बंसीलाल गुर्जर के नाम शामिल है।

राज्यसभा उम्मीदवार चुने जाने के बाद उमेश नाथ महाराज ने कहा कि मीडिया के माध्यम से मुझे पता चला है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने मन मस्तिष्क में जो विचार किया है, उसने जो एक बड़ी जवाबदारी और दायित्व सौंपने का मन बनाया है, मैं संपूर्ण देशवासियों की ओर से उनको धन्यवाद देता हूं और संत होने के नाते आशीर्वाद देता हूं। आगे की चर्चा विस्तार पूर्वक मैं बाद में करूंगा। समस्त अवंतिका वासियों को खूब सारा आशीर्वाद है। इस दायित्व का बहुत अच्छे से निर्वहन करेंगे। किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरतेंगे।

भाजपा ने उज्जैन के वाल्मीकि धाम आश्रम के प्रमुख पीठाधीश्वर बाल योगी संत उमेश नाथ महाराज को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। उमेश नाथ महाराज वाल्मीकि समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। ये एक अच्छा राजनीतिक रसूख रखते है। इनके पास आरएसएस प्रमुख से लेकर अमित शाह तक आशीर्वाद लेने आ चुके हैं। सिंहस्थ कुंभ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संत उमेश नाथ जी महाराज के साथ समरसता स्नान भी किया था।

meena

This news is Content Writer meena