कोंडागांव पुलिस की सूझबूझ से टली दुर्घटना, 10 किलो का जिंदा IED बम बरामद किया

2/5/2023 1:06:01 PM

कोंडागांव (नीरज उइके): कोंडागांव पुलिस (Kondagaon police) की सूझबूझ के चलते एक बड़ी दुर्घटना टल गई। दरअसल कोंडागांव पुलिस (Kondagaon police) ने बयानार थाना क्षेत्र के सड़क पर 10 किलो का जिंदा IED बम (IED bomb) बरामद किया। पुलिस फोर्स और बम डिस्पोजल टीम (bomb disposal team) द्वारा सावधानी पूर्वक कार्य करते हुए IED को मौके पर विस्फोट करके नष्ट कर दिया गया है। जांच में सामने आया है कि पुलिस फोर्स (police force) को नुकसान पहुंचाने मडानार एवं पेरमापाल के बीच आईईडी लगाया गया था। कोंडागांव पुलिस को नक्सल प्रभावित (naxal affected area) बयानार थाना क्षेत्र अंतर्गत बयानार से पेरमापाल जाने के निर्माणाधीन रोड में मडानार एवं पेरमापाल के बीच IED लगाने की सूचना मिली थी।

SP ने दिए थे संभावित स्थानों पर डिमाइनिंग के निर्देश 

कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल (SP Divyang Patel) ने IED से संभावित बड़ी दुर्घटना रोकने तत्काल कोंडागांव के बम डिस्पोजल टीम एवं थाना बयानार की फोर्स को IED लगने के संभावित स्थानों पर डिमाइनिंग करने आदेश दिया था। बम डिस्पोजल टीम द्वारा डिमाइनिंग के दौरान बयानार से पेरमापाल जाने के रास्ते में डोकरी घाट के पास सड़क पर 10 किलो का जिंदा IED लगा मिला।

बड़े हादसे की तैयारी में थे माओवादी! 

जानकारी में यह सामने आया है कि माओवादियों (naxalism) द्वारा पुलिस फोर्स को नुकसान पहुंचाने की नीयत से लगाया गया था। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए IED से बड़ी दुर्घटना रोकने वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश से बम डिस्पोजल टीम एवं पुलिस फोर्स द्वारा सावधानी पूर्वक कार्य करते हुए तत्काल मौके पर ही IED बम को विस्फोट कर नष्ट किया है। जिससे बयानार थाना क्षेत्र में बड़ी दुर्घटना होने से रोक दिया गया।   

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari