कोरबा: भाजपा के कार्यक्रम में कांग्रेस के मंत्री का गुणगान, प्रदेश अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के नेतृत्व पर उठे सवाल

6/5/2023 1:52:00 PM

कोरबा (दयाशंकर तिवारी): आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आक्रामक मूड में नजर आ रही है। राष्ट्रीय संगठन ने प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव को चुनाव जीताने और सरकार बनाने का जिम्मा दिया हैं। लेकिन कोरबा में एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान अलग ही नजारा देखने को मिला। जहां भाजपा के कार्यक्रम में भाजपा के ही कार्यकर्ता कांग्रेस के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का गुणगाण करते नजर आए। वहीं प्रदेश अध्यक्ष पर आरोप है कि वे पोस्टरबाज नेताओं एवं चापलूसों से घिरे रहते हैं और  संगठन के कार्यकर्ताओं से दूरी बनाकर रखते हैं। इने-गिने ही लोग प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठकर चर्चा करते दिखते हैं, संगठन के सिपाही चाह कर भी उनसे अपनी समस्या या पार्टी की समस्या नहीं बताते, जिसके चलते संगठन के कार्यकर्ता काफी नाराज हैं, प्रेसवार्ता के दौरान कोरबा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव को बदलने की बात उठी, परन्तु अरूण साव कुछ नहीं बोले, प्रेसवार्ता के दौरान पोस्टरबाज नेता कैमरा में फोटो आए, इसके लिए परेशान दिखे और खड़े रहें। चर्चा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने केन्द्र सरकार की योजनाओं की जमकर प्रशंसा की एवं कांग्रेस की भूपेश सरकार की आलोचना की। हालांकि इस दौरान लोग आपस में चर्चा करते दिखे जब डॉ. रमन सिंह का कार्यकाल अच्छा था, तो डॉ. रमन क्यों हारें? कर्नाटक में बीजेपी क्यों हारी? कांग्रेस की सरकार क्यों बनी? इसके अलावा कई राज्यों में बीजेपी की पार्टी क्यों हारी? विपक्ष का काम है आलोचना करना। इसका जवाब बीजेपी नेताओं के पास नहीं था।

जब प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव से चर्चा करने की कोशिश की गई तो वे मंच से उठकर समय अभाव की बात करते हुए ग्राम रेकी की ओर रवाना हो गए। सबसे उल्लेखनीय बात यह रही कि प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष आला नेताओं के साथ मानिकपुर गेस्ट हाउस में बैठक ले रहे थे, बगल में संगठन के कार्यकर्ता आपस में भूपेश सरकार में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का गुणगान कर रहे थे, चर्चा के दौरान बीजेपी के युवा नेता संजय सारथी ने बताया कि जब अशोक चावलानी जिलाध्यक्ष थे, तब मैं चूल्हा जलाते समय जल गया था, ईलाज के लिए मेरे पास पैसे नहीं थे, तब मैं जिले के सभी नेताओं के पास एवं जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी के पास गया परन्तु कोई नेता और जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी ने ना बात की ना मदद की, तब मैं कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के पास गया तो जयसिंह भैया ने मुझे तीस हजार रू मदद की और कोल माइन्स में ठेके में नौकरी लगवाया, जिससे मेरी परेशान दूर हो गई और मेरा परिवार खुशी से जी खा रहा है।

इसी तरह बीजेपी के युवा नेता वैभव ने बताया कि जब ग्राम चिर्रा में भूपेश बघेल आये थे तो पुलिस युवा नेताओं का 8 घंटा बैठाकर रखी थी, हम लोग इंतजार करते रहें कि जिलाध्यक्ष एवं संगठन के नेता हमें छुड़ाने आयेंगे लेकिन कोई नहीं आया, अंत में सीएम के जाने के बाद पुलिस ने हम लोगों को स्वतः ही छोड़ दिया, लोग आपस में चर्चा करते रहे कि कांग्रेस पार्टी के कोरबा विधायक संगठन के प्रति एवं कार्यकर्ता के प्रति समर्पित रहते हैं, अगर जयसिंह भैया के कार्यकर्ता को कोई परेशानी होता है तो हर तरीका से उनकी मदद करते रहते हैं, और घर जाकर माली हालत को भी दुरूस्त करते हैं, ऐसे बीजेपी के आला नेताओं में नहीं हैं। ऐसे में कोरबा विधानसभा में बीजेपी को जीतना एवं जयसिंह अग्रवाल को हराना मुश्किल काम है, बीजेपी में बहुत गुटबाजी हैं, ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष के लिये बीजेपी की सरकार बनाना चुनौती भरा काम हैं।

क्या कहते हैं पीड़ित भाजपा युवा नेता संजय सारथी - मैं चूल्हा जलाते समय पूरा जल गया, जब अशोक चावलानी जिलाध्यक्ष थे मेरी माली हालत ठीक नहीं थी, ईलाज कराने के लिये मेरे पास पैसे नहीं थे, मैं जिलाध्यक्ष एवं पार्टी के आला नेताओं के पास गया लेकिन किसी ने मेरी कोई मदद नहीं की, अंत में मैं कोरबा विधायक जयसिंह भैया के पास गया, जयसिंह भैया ने हमें तीस हजार रू आर्थिक सहयोग किया और कोल माइन्स में मेरी ठेके में नौकरी लगाई, जिससे मेरा पूरा परिवार हंसी खुशी से जी रहा हैं।

meena

This news is Content Writer meena