कबाड़ के अवैध कारोबार में टॉपर बना कोरबा, बदमाशों को संरक्षण दे रही ''पुलिस''

10/3/2022 4:22:46 PM

कोरबा (सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ में एक ऐसा जिला है, जो अवैध क्रियाकलापों का गढ़ बना हुआ है। यहां रसूखदार लोग आए दिन अपने इशारों में कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करते हैं। पंजाब केसरी के पास EXCLUSIVE वीडियो पहुंचा है, यह उन्हीं अवैध कामों में से एक है। कबाड़ का ही अवैध कारोबार जिले में धड़ल्ले से चल रहा है। जैसा कि आप जानते है कि कोरबा इंड्रस्टीअल एरिया है और यहां कई प्लांट और उद्योग हैं जो बंद हैं। यहीं से कबाड़ का पूरा अवैध कारोबार पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे से खिला जा रहा है। 

अवैध कामों में लिप्त रहा है असरफ

जो वीडियो पंजाब केसरी के हाथ लगा हैं, वो कोरबा के जाघरहा चौक रिसडी के आगे का है। इसके अलावा भी कई और ऐसे इलाके हैं, जहां कबाड़ का अवैध कारोबार धड़ल्ले से फलफूल रहा है। जैसे बुधवारी बाइपास, रताखार, बालको प्लांट और टीपी नगर में राजू होटल की बगल वाली गली, कई पुख्ता सूत्रों के मुताबिक पूरे जिले में इस काम को करने वाला शख्स और कोई नहीं बल्कि असरफ नाम का कबाड़ी है। 

पुलिस पर आरोपी को सरंक्षण देने का आरोप 

कोरबा जिला में बड़े बड़े और नामचीन अधिकारी पदस्थ हैं। जिन्होंने पहले कई गुंडों बदमाशों को ठिकाने लगाया हैं। लेकिन ऐसे अधिकारियों को जिला प्रवेश के बाद आखिर क्या हो जाता है, जो वो अपना मुंह सिल बैठ जाते हैं, न ही उनका पहले जैसा रुतवा बरकरार रहता है, गौर करने वाली बात ये है। जब ये वीडियो और नाम पंजाब केसरी के पास पहुंच सकते हैं, तो वहां प्रशासन के पास क्यों नहीं पहुंच सकते हैं या फिर इन सब का काला चिट्ठा पुलिस के हाथों में होते हुए पुलिस सरंक्षण देने का काम कर रही है।  

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh