केपी यादव ने झूठलाया सिंधिया का दावा ! लोकसभा में उठाया खाद की समस्या का मुद्दा

12/8/2021 11:54:51 AM

भोपाल/नई दिल्ली(इजहार हसन खान): ग्वालियर-चंबल संभाग में खाद की किल्लत को लेकर केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व गुना सांसद केपी यादव आमने सामने आ गए हैं। एक तरफ सिंधिया ने दावा किया है कि खाद की रैक पर रैक भिजवाई जा रही है, वहीं दूसरी ओर सांसद केपी यादव ने संसदीय क्षेत्र में खाद की भारी किल्लत का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र के साथ साथ पूरे मध्य प्रदेश में खाद की भारी कमी है।

PunjabKesari

केपी यादव ने खाद की किल्लत का मुद्दा उठाया...
गुना सांसद केपी यादव ने सोमवार को लोकसभा में खाद की समस्या का मुद्दा उठाया। उन्होंने संसद में कहा कि केंद्र सरकार के पास खाद की कोई कमी नहीं है। इस वर्ष समय पर पर्याप्त वर्षा हुई जिसके कारण रबी की फसल का क्षेत्रफल बढ़ गया इसी कारण लोकसभा क्षेत्र में एक ही समय मे खाद की मांग बढ़ गई है। इससे किसानों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को जरुरत अनुसार खाद नहीं मिल पा रही है। खाद की समस्या ग्वालियर चंबल के साथ साथ पूरे मध्य प्रदेश में है। पहले DAP की कमी हुई थी और अब यूरिया की मांग ज्यादा है। इसलिए उर्वरक मंत्री से मेरी मांग है कि राज्य के किसानों को यूरिया उपलब्ध कराया जाए।

PunjabKesari

ज्योतिरादित्य ने कहा- रैक के रैक खाद के भिजवाएं हैं...
वहीं दो दिन पहले शनिवार को गुना दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा था कि पहले ग्वालियर-चंबल संभाग में डीएपी की समस्या थी अब खाद की है। उन्होंने दावा किया कि खाद मंत्री से बात करके, एक-एक जिले में खाद पहुंचाने का काम किया है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया क्योंकि भाजपा की सरकार डबल इंजन की सरकार है। आप चिंता मत करना, जो यूरिया की कमी थी, एक के ऊपर एक रैक भिजवा रहा हूं यूरिया की ग्वालियर, गुना और अशोकनगर। कोई खाद की कमी नहीं आने दूंगा, ये विश्वास मैं आपको दिलवाता हूं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News