रेप केस की पैरवी कर रहे अधिवक्ता कृष्ण धौसाले ने मिर्ची बाबा को बताया बेगुनाह, जानिए क्या बताई वजह

9/10/2022 6:19:47 PM

भोपाल(विवान तिवारी): रायसेन की एक महिला से दुष्कर्म के आरोप में राजधानी की सेंट्रल जेल में हवा खा रहे मिर्ची बाबा ने अब अपने अधिवक्ता के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई है। न्यायालय में वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा की पैरवी कर रहे अधिवक्ता श्रीकृष्ण धोसेला ने भोपाल कोर्ट के सामने एक प्रेस वार्ता कर मिर्ची बाबा दर्द बयां किया है। अधिवक्ता श्रीकृष्ण धोसेला ने यह कहा है कि मिर्ची बाबा को सोनू लोधी नामक महिला ने षडयंत्र पूर्वक फंसा कर उनके चरित्र की हत्या करने का काम किया है।

PunjabKesari

• जिस दिन महिला लगा रही दुष्कर्म का आरोप उस दिन बाबा भोपाल में ही नहीं थे: अधिवक्ता

उन्होंने कहा कि जिस दिन महिला ने दुष्कर्म की घटना करना बताई है। उस दिन मिर्ची बाबा भोपाल में नहीं थे। मिर्ची बाबा के अधिवक्ता ने कहा कि महिला ने बड़े अधिकारियों से सांठगांठ करके 8 अगस्त को उनके खिलाफ महिला थाने में प्रकरण पंजीबद्ध कराया। जिसके बाद बाबा को ग्वालियर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने यह कहा कि बाबा ने महिला के साथ कोई कृत्य नहीं किया है। उसके बावजूद भी उन्हें गिरफ्तार किया गया है। अधिवक्ता ने ये कहा कि मिर्ची बाबा की अपील है कि वह एक सच्चे गौ सेवक हैं और जीवन भर गौ माता की सेवा करेंगे। इस अपराध में उनका कोई सरोकार नहीं है। वह गौ माता को राष्ट्रमाता के रूप में दर्जा दिलाने के लिए आजीवन आंदोलन चलाएंगे। 

PunjabKesari

• बाबा की तरफ से बीते कई दिनों तक नहीं की गई थी जमानत याचिका दायर

राजधानी से बिल्कुल करीब रायसेन जिले की एक महिला से दुष्कर्म के आरोप में गांधी नगर सेंट्रल जेल में मिर्ची बाबा बीते कुछ दिनों से बंद है। बीते शनिवार को इनकी दूसरी पेशी हुई। इस पूरे मामले को लेकर महिला पुलिस ने जो तथ्य कोर्ट के सामने रखे उसके बाद जिला न्यायालय ने मिर्ची बाबा की न्यायिक हिरासत 16 सितंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही न्यायालय ने मिर्ची बाबा के फरार सहयोगियों की तलाश में की जा रही कार्रवाई की जानकारी भी पुलिस से मांगी है। बता दे कि रायसेन की रहने वाली एक महिला ने बीते आठ अगस्त की रात को महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें ये बताया था कि शादी के चार साल होने के बाद भी उसे संतान सुख नहीं मिल पाया। ऐसे में कुछ लोगों से चर्चा करने के बाद उसने मिर्ची बाबा से फोन पर बात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News