कुबरेश्वर धाम : रुद्राक्ष महोत्सव में भगदड़ जैसे हालात, कई घंटे लाइन में खड़े भक्तों की बिगड़ी तबीयत,1 महिला की मौत

2/16/2023 5:50:07 PM

सीहोर (अमित/धर्मेंद्र) : सीहोर के चितावलिया हैमां स्थित कुबरेश्वर धाम में तबीयत खराब होने से एक महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मालेगाव नासिक महाराष्ट्र की एक महिला साथियों के साथ सीहोर के कुबरेश्वर धाम में रुद्राक्ष लेने के लिए आई थी। रुद्राक्ष की लाइन में घंटों खड़े रहने से महिला की तबीयत खराब हो गई और उसको इलाज के लिए सीहोर लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया और फिलहाल उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बता दें कि रुद्राक्ष महोत्सव में भारी भीड़ इकट्ठा होने के चलते अवस्थाएं फैल होती नजर आई। प्रदीप मिश्रा के रूद्राक्ष के चक्कर में कई लोग बेहोश हो गए। रूद्राक्ष के लिए 9 घंटे की लंबी लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है। इस दौरान बैरिकेड टूट गए और भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए। बताया जा रहा है कि 2000 लोगों को अस्पताल जाना पड़ा है।

कार्यक्रम में 10 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे हैं। कई परिजन आपस में बिछड़ गए एवं दो तीन महिलाओं के लापता होने की भी खबर जानकारी है। लापता लोगों का परिजनों के द्वारा लगातार एनाउंसमेंट किया जा रहा है। सारी व्यवस्थाएं फेल होती देख प्रशासन के भी हाथ पैर फूल गए। लाखों की संख्या में भक्तों के आने के कारण जगह- जगह घंटों से जाम लगा हुआ है।

लोग जाम में फंसे हैं। लोगों को कई किलोमीटर पैदल सफर करना पड़ रहा है। पीने के पानी के लिए भक्त भी तरसे हैं। कई भक्तों की तबीयत बिगड़ गई। बहुत से मरीज जिला हॉस्पिटल रेफर किए गए हैं।

meena

This news is Content Writer meena